बुधवार, जून 26, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस...

Delhi News: प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी कि एडवाइजरी, इन देशों के राष्ट्र अध्यक्ष होंगे शामिल

Date:

Related stories

Delhi News: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में बरसी राहत की बूंदे, सड़क पर नजर आई वाहनों की लंबी कतार; देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में आज भीषण गर्मी के बीच बारिश दर्ज की गई है। इसके तहत आर के पुरम, सदर बाजार व सुप्रीम कोर्ट परिसर समेत अनेक इलाको में राहत की बूंदे बरसी हैं।

Delhi News: कूलिंग टेक्नोलॉजी से हो रहा हीटस्ट्रोक मरीज का इलाज, जानें क्या है RML अस्पताल के चिकित्सकों का दावा?

Delhi News: उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों के साथ राजधानी दिल्ली में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस बीच सामान्य तापमान लगातार 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े तक पहुंच रहा है जिसके कारण हीटस्ट्रोक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में मंगलवार रात दर्ज की गई भीषण गर्मी, चढ़ते तापमान ने तोड़ा दशकों का रिकॉर्ड; जानें कैसे रखें खुद को सुरक्षित?

Hottest Night in Delhi: राजधानी दिल्ली में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। दिल्ली के अलग-अलग इलाको में प्रतिदिन अधिकतम तापमान का आंकड़ा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर जा रहा है।

Delhi News: राजधानी में 70 लाख की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गिरफ्त में आए फरार हुए नाबालिग; जानें प्रशासन का पक्ष

Delhi News: राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित, नया बाजार में गोविंद एजेंसी के पास हुए लूट कांड मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने बेहद कम समय में ही इस गुत्थी को सुलझाते हुए 70 लाख की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है।

Delhi News: RML के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में बढ़ेगी चका-चौंध! AC-फ्रिज से लैस होंगे मरीजों के वार्ड; जानें डिटेल

Delhi News: भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित चर्चित राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण कार्य जोरों पर है। बता दें कि RML के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में चका-चौंध बढ़ती नजर आएगी और मरीजों को दिए जाने वाले सुविधा में भी इजाफा देखने को मिल सकेगा।

Delhi News: नए प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें आने के बाद यह साफ हो गया है कि केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है, और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि बीते दिन यानि 7 तारीख को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने का न्योता दिया था। वहीं इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। गौरतलब है कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम को होना है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

आपको बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी दी कि “शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में पैराग्लाइडर, ड्रोन और अन्य मानव रहित हवाई वाहन और विमान प्रणाली (यूएवी और यूएएस) जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा”।

यह रविवार से लागू होगा और सोमवार तक लागू रहेगा। इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान यातायात दिल्ली की कुछ सड़कों पर प्रतिबंध लगाएगी और मार्ग परिवर्तन करेगी। इस दौरान 3 हजार से अधिक सुरक्षा और यातायात कर्मी तैनात रहेंगे, ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत ना आ सके।

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कई राष्ट्र अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून 2024 को निर्धारित है। इस अवसर पर, भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

जिसमें श्रीलंका के राष्ट्रपति, रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, और भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे ने भाग लेने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

Latest stories