गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: लाजपत नगर मार्केट से जल्द हटेगा अवैध अतिक्रमण, दिल्ली हाईकोर्ट...

Delhi News: लाजपत नगर मार्केट से जल्द हटेगा अवैध अतिक्रमण, दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट से हटेगा अवैध अतिक्रमण। मार्केट से हटाए जाएंगे रेहड़ी पटरी। आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक कमेटी बनाई जाएगी। दरअसल रेहड़ी पटरी वाले सड़कों पर अतिक्रमण कर लेते है। इसके कारण रोड़ पर चलने की जगह नही बचती है, और लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है।

हाईकोर्ट के आदेश पर बनेगी कमेटी

दरअसल अवैध अतिक्रमण को लेकर फेडरेशन लाजपत नगर ट्रेडर्स ने हाई कोर्ट का रूख किया था। जहां उनकी तरफ से  इस गंभीर मुद्दे को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। (Delhi News) बता दें कि फेडरेशन की तरफ से कहा गया था अवैध अतिक्रमण के कारण इमरजेंसी स्थिति में एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और अन्य जरूरी सहायता नहीं पहुंच सकती है।

वहीं अब दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर एमसीडी कमिश्नर की अध्यक्षता में गठित कमेटी जल्द ही कार्रवाई करेगी। मालूम हो कि बाजार के भीतर करीब 500 रेहड़ी पटरी वालों का चयन किया गया है।

Delhi News: घंटों लगता है जाम

Delhi News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

गौरतलब है कि लापत नगर से दो प्रमुख सड़के जाती है इनमे फिरोज गांधी रोड और वीर सावरकर मार्ग शामिल है। इसके बाद इन दोनों को जोड़ने के लिए बीच से 6 रास्ते जाते है, बता दें कि इनके दोनों तरफ मार्केट लगती है। सड़क के दोनों तरफ रेहड़ी पटरी वालों ने अवैध अतिक्रमण कर कब्जा कर रखा है। जिससे गाड़ियों को निकलने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है, और लंबा जाम लग जाता है। यहां तक की लोगों को पैदल चलने का भी रास्ता नही मिलता है।

Delhi News: एमसीडी को जगह उपलब्ध करानी होगी

हाइकोर्ट के आदेश के बाद NASVI यानि नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया से जुड़े कानूनी कार्यों को देख रहे राजेश सिंह ने कहा कि हम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नही है। इसे हटाना चाहिए लेकिन, जिन वेंडर के पास सर्टिफिकेट ऑफ वेंडिग और लेटर ऑफ रिक्यूमेंडेशन(अनुशंसा पत्र) है। नियमों को तहत एमसीडी को उन्हें दूसरी जगह उपलब्ध करानी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest stories