गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक! ईडी के...

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक! ईडी के समन के बीच दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास मत

Date:

Related stories

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! CM Mann व संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Punjab News: ‘जालंधर वेस्ट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे’, उपचुनाव में AAP की जीत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट आज लगातार सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है आज इस सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित होना। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक पंजाब (Punjab News) के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी।

Delhi News: SC से CM Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत, AAP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट (SC) से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले को 3 जजों की बेंच के पास ट्रांसफर कर दिया है और उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है।

Delhi News: एक आश्चर्यजनक कदम में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली(Delhi News) विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। यह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा चल रही जांच और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा राजनीतिक हेरफेर के आरोपों के बीच आया है।

सीएम केजरीवाल ने खेला मास्टर स्ट्रोक

केजरीवाल जिनकी आम आदमी पार्टी (आप) के पास 62 सीटों के साथ विधानसभा में बहुमत है, इस कदम ने विभिन्न व्याख्याएं शुरू कर दी हैं। जहां कुछ लोग इसे सरकार की स्थिरता प्रदर्शित करने और आंतरिक असंतोष की अफवाहों को संबोधित करने के लिए एक सक्रिय कदम के रूप में देखते हैं, वहीं अन्य इसे राजनीतिक अस्थिरता के आरोपों का मुकाबला करने के लिए एक रणनीतिक पैंतरेबाज़ी के रूप में देखते हैं।

Delhi News: राजनीतिक तनाव

केजरीवाल को लगातार कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में छठी बार तलब किया है। उन्होंने लगातार किसी भी गलत काम से इनकार किया है और सम्मन को “अवैध” बताया है। इसके अतिरिक्त, सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह सहित कई प्रमुख AAP नेता वर्तमान में अलग-अलग मामलों में जांच के दायरे में हैं या आरोपों का सामना कर रहे हैं।

Delhi News: क्या होगा अगला कदम?

Delhi News
Arvind Kejriwal

दिल्ली(Delhi News) विधानसभा में शनिवार, 17 फरवरी को विश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी और उसके बाद मतदान होगा। नतीजे पर आप सरकार के भविष्य और दिल्ली में व्यापक राजनीतिक परिदृश्य पर प्रभाव के साथ बारीकी से नजर होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories