बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सभी सीटों पर उम्मीदवार...

Punjab News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान, आप ने इंडिया गठबंधन से तोड़ा नाता?

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब(Punjab News) के दौरे पर है। जहां उन्होंने ऐलान किया कि पार्टी जल्द ही पंजाब की 13 लोकसभा सीटे और चंडीगढ़ की 1 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। यह इंडिया गठबंधन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यंत्री ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है।

Punjab News: 10-15 दिनों के अंदर उम्मीदवारों की घोषणा होगी

Punjab News
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के खन्ना में एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था। आपने विधानसभा चुनाव में हमें 117 में से 92 सीटे दी आपने पंजाब में इतिहास रचा। मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं। दो महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं। दो

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक कुल मिलाकर 14 सीटे हैं। अगले 10-15 दिनों में आम आदमी पार्टी इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। आपको इन सभी 14 सीटों पर आप को बहुमत के साथ जीत दिलानी है।

Punjab News: अब इंडिया गठबंधन का क्या होगा?

लोकसभा चुनाव होंने में महज कुछ महीने ही बाकी है और इंडिया गठबंधन टूट की कगार पर है। बता दें कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी का हाथ थामा। वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अब आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया। देखना दिलचस्प होगा की मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की लोकसभा सीटों को लेकर क्या रणनीति बनाते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories