गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंCAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, लोकसभा चुनाव...

CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA! जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

CAA: लोकसभा चुनाव आते ही एक बार फिर सीएए का मुद्दा गरमा गया है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम यानि CAA को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही सीएए को लागू किया जाएगा। दरअसल एक टीवी कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने इस बात का जिक्र किया। कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

 अमित शाह ने कहा लोकसभा से पहले लागू होगा CAA

CAA
Amit Shah

टीवी कार्यक्रम के दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव से पहले सीएए लागू होगा। इसका जवाब देते हुए शाह ने कहा कि CAA देश का कानून है। इसका नोटिफिकेशन निश्चित रूप से आएगा। उन्होनें आगे कहा कि चुनाव से पहले ही सीएए को अमल में आना है। वहीं कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का ही वादा है।

क्या है CAA?

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा संसद में पेश किया गया था। इसमें गैर मुस्लिम शरणार्थियों जैसे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। इसके दायरे में वह सभी शरणार्थी जो 31 दिसंबर 2014 से पहले बाग्लादेश , पाकिस्तान और अफगानिस्तान से लौटकर भारत में बस गए थे। उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी।

बिल के विरोध में हुआ था प्रदर्शन

बता दें कि सीएए को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं धरने पर बैठ गई थी। इसके अलावा देशभर में इसका विरोध किया गया था। हालांकि अमित शाह ने यह साफ कर दिया है कि देश में सीएए लागू हो कर रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories