सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली में निकाला जाएगा ताजिया जुलूस, इन जगहों...

Delhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली में निकाला जाएगा ताजिया जुलूस, इन जगहों पर हो सकती है जाम की स्थिति, देखें एडवाइजरी

Date:

Related stories

Delhi Traffic Advisory: इस साल इस्लामिक कैलेंडर का पहला महीना मुहर्रम 19 जुलाई से शुरू हो रहा है यह महीना मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए बेहद खास माना जाता है। मुहर्रम की दसवीं तारीख को ताजिए निकाले जाते हैं। दरअसल इस दिन इमाम हुसैन और उनके 71 साथियों की शहादत का गम यौमे आशूरा के तौर पर मनाया जाता है। ‌इस महीने मुस्लिम समुदाय के लोग पैगंबर मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन की शहादत का गम मनाते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि आज यानी 29 जुलाई को राजधानी दिल्ली में मुहर्रम के अवसर पर ताजिया निकाला जाएगा।

इन जगहों पर हो सकती है जाम की स्थिति

ताजिया जुलूस की वजह से सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक दिल्ली की सड़कों पर जाम लग सकता है। ऐसे में आपको बता दें कि, ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली उसके आसपास में रह रहे लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि, जुलूस सुबह 11 बजे छत्ता, शहजाद कला महल से चलकर पहाड़ी भोजला, फिर चिलती कबर, मटिया महल चौक, जामा मस्जिद, चावड़ी बाजार, चौक हौज काजी, अजमेरी गेट, पहाड़गंज फुल जाएगा। इसी के साथ जुलूस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, चेम्सफोर्ड रोड, आउटर सर्किल, कनॉट प्लेस, सांसद मार्ग, पटेल चौक, संसद चौक, रफी मार्ग, कृषि भवन, सुनहरी बाग रोड, कृष्णा मेनन मार्ग, तुगलक रोड, अरबिंदो मार्ग होते हुए लोधी कॉलोनी पर समाप्त किया जाएगा।

इन रास्तो पर किया डाइवर्जन

ऐसे में आपको बता दें कि, ताजिया जुलूस निकलने की वजह से दिल्ली की सड़कों पर भीषण जाम लग सकता है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति को रोकने के लिए बसों के लिए डायवर्जन किए हैं। दरअसल देशबंधु गुप्ता रोड के रास्ते अजमेरी गेट और इससे आगे जाने वाली बसों को आराम बाग पर रोक दिया जाएगा। वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाली बसों को दी आराम बाग पर ही रोका जाएगा। कनॉट प्लेस और केंद्रीय सचिवालय जाने वाली बसें रानी झांसी रोड से मंदिर मार्ग पार्क स्वीट से उद्यान मार्ग पर समाप्त होंगी। इसी के साथ दक्षिण दिल्ली से कनॉट प्लेस की तरफ जाने वाली बसों को मानसिंह रोड होते हुए विज्ञान भवन पर समाप्त किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories