गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंAAP Government ने कूड़ों के पहाड़ को खत्म करने के लिए जारी...

AAP Government ने कूड़ों के पहाड़ को खत्म करने के लिए जारी किया डेडलाइन, बजट सत्र में मिली ये खास जानकारी

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

AAP Government: दिल्ली में बढ़ रहे कूड़े की ढेर को खत्म करने के लिए अब आम आदमी पार्टी की सरकार ने मन बना लिया है। सरकार की तरफ से काफी समय से इसे खत्म करने की बात चल रही है लेकिन बजट सत्र के दौरान केजरीवाल सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत ने इसके लिए बजट पास कर ये बता दिया कि सरकार ने स्वच्छ दिल्ली और साफ सुथरी दिल्ली बनाने का पूरा मन बना लिया है।

कुछ दिनों पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल और नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए बैठक भी की थी। इस बैठक में उन्होंने एमसीडी के अफसरों से कहा था कि दिल्ली में बढ़ रहे इस कूड़े की ढेर को खत्म करने के लिए प्लान बनाकर सरकार के पास भेजे। वहीं गुरुवार को दिल्ली बजट सत्र के दौरान इस कूड़े की ढेर को खत्म करने के लिए आप की तरफ से 850 करोड़ रूपए पास किया गया है।

MCD अफसरों के लिए जारी की गई डेडलाइन

दिल्ली सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। ऐसे में बजट सत्र के दौरान दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि ” अब दिल्ली में फैला हुआ कूड़े का ढेर खत्म होने वाला है। एमसीडी की तरफ से इसे खत्म करने का प्लान बना लिया गया है। वह अब हम इन कूड़े की ढेर को खत्म करने के लिए पूरी तरह से काम करेगे । परिवहन मंत्री ने इन कूड़े की ढेर को खत्म करने के लिए तारीख की जानकारी देते हुए कहा कि ओखला में फैले कूड़े की ढेर को दिसंबर 2023, भलस्वा और गाजीपुर के पास फैले कूड़े की ढेर को साल 2024 तक खत्म किया जाएगा। अब सरकार की तरफ से इसको लेकर एक अच्छा बजट भी पास किया गया है। इस कूड़े की ढेर के खत्म होने से अगल बगल रहने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: 78,800 करोड़ रुपए का बजट पेश, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर

MCD के बजट में हुई बढ़ोतरी

बजट सत्र के शुरुआत में ही केंद्र सरकार और दिल्ली में बैठी आम आदमी पार्टी सरकार के बीच जमकर कसाकशी देखने को मिली। वहीं दिल्ली सरकार की तरफ से एमसीडी के बजट में भी बढ़ोतरी की गई है। इस बार एमसीडी के बजट में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 34 प्रतिशत की वृद्धि की है। दिल्ली सरकार की तरफ से इस वृद्धि को लेकर कहा गया है कि इससे दिल्ली में फैली गंदगी को साफ किया जाएगा। बता दें कि जहां पिछले साल के बजट में एमसीडी को केवल 6154 करोड़ रूपए ही मिले थे। वहीं इस बार दिल्ली सरकार ने 8241 करोड़ रुपए एमसीडी के लिए पास किया है। इस बजट के द्वारा सड़क, बेहतर तरीके की पार्किंग , पार्क इत्यादि चीजों को दिल्ली सरकार के द्वारा सुधारा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: दिल्ली का बजट आज, CM Kejriwal बोले- दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories