रविवार, जून 23, 2024
होमख़ास खबरेंदिल्ली आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल का बड़ा कदम, याचिका दायर...

दिल्ली आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल का बड़ा कदम, याचिका दायर कर अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Delhi News: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में बरसी राहत की बूंदे, सड़क पर नजर आई वाहनों की लंबी कतार; देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में आज भीषण गर्मी के बीच बारिश दर्ज की गई है। इसके तहत आर के पुरम, सदर बाजार व सुप्रीम कोर्ट परिसर समेत अनेक इलाको में राहत की बूंदे बरसी हैं।

Delhi News: कूलिंग टेक्नोलॉजी से हो रहा हीटस्ट्रोक मरीज का इलाज, जानें क्या है RML अस्पताल के चिकित्सकों का दावा?

Delhi News: उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों के साथ राजधानी दिल्ली में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस बीच सामान्य तापमान लगातार 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े तक पहुंच रहा है जिसके कारण हीटस्ट्रोक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में मंगलवार रात दर्ज की गई भीषण गर्मी, चढ़ते तापमान ने तोड़ा दशकों का रिकॉर्ड; जानें कैसे रखें खुद को सुरक्षित?

Hottest Night in Delhi: राजधानी दिल्ली में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। दिल्ली के अलग-अलग इलाको में प्रतिदिन अधिकतम तापमान का आंकड़ा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर जा रहा है।

NEET-UG Result 2024: कथित पेपर लीक मामले में SC का कड़ा रूख, NTA व केन्द्र को नोटिस जारी कर मांगा जवाब; देखें पूरी रिपोर्ट

NEET-UG Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 2024 के परिणाम जारी होने के बाद लगातार विरोध के स्वर गूंज रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार सुप्रीम कोर्ट (SC) ने कथित पेपर लीक व कदाचार के मामले में दर्ज की गई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) व केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में बड़ा कदम उठाते हुए अपने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट (SC) में याचिका दायर कर अपना रुख स्पष्ट किया है और कहा है कि उनका कीटोन लेवल काफी हाई हो गया है जिसको लेकर उन्हें जांच कराने के लिए 7 दिन का एतिरिक्त समय चाहिए। ऐसे में उन्होंने अपनी अंतरिम बेल को 7 दिन तक और बढ़ाने की मांग की है।

CM केजरीवाल का बड़ा कदम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक के लिए अतंरिम जमानत दी थी। इसके बाद कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि 2 जून को केजरीवाल को फिर सरेंडर करना होगा। सीएम केजरीवल ने इस मामले में अब बड़ा कदम उठाते हुए अंतरिम जमानत की अवधि को बढ़ाने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अंतरिम जमानत की अवधि को 7 दिन तक बढ़ाने की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर किए गए याचिका में स्पष्ट किया गया है कि सीएम को PET-CT स्कैन जैसे कई टेस्ट करवाने हैं जिसके लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका को लेकर क्या आदेश जारी होते हैं।

10 मई को मिली थी जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई।

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने इस मामले में अहम निर्देश देते हुए 10 मई को सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत के आदेश जारी किए। कोर्ट की ओर से स्पष्ट किया गया कि लोकसभा चुनाव के बीच ये इस साल की सबसे महत्वपूर्ण घटना है। हालाकि कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रहने के बाद 2 जून को सरेंडर करने के आदेश भी जारी किए थे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories