Home देश & राज्य दिल्ली Delhi CM-LG Tussle: दिल्ली सरकार ने अफसरों को दिये निर्देश, ‘LG से...

Delhi CM-LG Tussle: दिल्ली सरकार ने अफसरों को दिये निर्देश, ‘LG से सीधे आदेश लेना बंद करें’

0

Delhi CM-LG Tussle: दिल्ली में एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर की कानूनी लड़ाई जीतने से उत्साहित एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने LG विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) के खिलाफ उनके आदेशों से टकराने का मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने अपने अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वह एलजी से सीधे आदेश लेना तुरंत बंद कर दें। दिल्ली सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के एलजी सक्सेना चुनी हुई सरकार को बाईपास करते हुए और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन करते हुए दिल्ली सरकार के विभागों के सचिवों को सीधा आदेश दे रहे हैं।

सरकार और एलजी के बीच टकराव जारी

सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए समझाया कि एलजी का लगातार संविधान तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करना और सचिवों को आदेश जारी करना, टीबीआर के नियम 57 का सीधा उल्लंघन माना जाएगा। दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने विभागीय सचिवों को निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी ट्रांजेक्शन ऑफ बिजनेस रुल्स (TBR) का कठोरता से पालन सुनिश्चित करें और किसी भी प्रकार के सीधे आदेश के बारे में अपने मंत्री को तुरंत सूचित करें। उधर शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)ने एक बार फिर शिक्षकों के फिनलैंड जाने वाली फाइल को पास करने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें: Delhi CM-LG Tussle: कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली CM-LG में ट्विटर वार, जानें क्या हुआ

कानून व्यवस्था पर हो चुका है ट्विटर वार

इससे पहले पिछले दिन ही दिल्ली की कानून व्यवस्था पर एलजी सक्सेना के द्वारा बुलाई गई पुलिस अधिकारियों की बैठक और उनके कार्य की सराहना को लेकर किए गए ट्वीट पर सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को ही एलजी सक्सेना को दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए कदम उठाने को कहा था। दिल्ली के नेब सराय इलाके में हुई एक महिला की हत्या को लेकर रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली के लोग जहां इन घटनाओं से दुखी हैं वहीं आप स्थिति से संतुष्ट होने का दावा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: G20 बैठक में पीएम ने गिनाए UPI के फायदे, बताया-अब सिंगापुर में भी काम करेंगे Digital Payment Platform

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version