Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले का बड़ा दंश झेल रही केजरीवाल सरकार ने आज विवादित पॉलिसी पर अहम फैसला ले लिया। दिल्ली सरकार ने पुरानी एक्साइज नीति को 6 महीने और लागू रखने का फैसला किया है। इसके साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिया कि वो जल्द से जल्द एक नई एक्साइज पॉलिसी तैयार करके दें।

जानें क्या है पूरा मामला

ज्ञात हो दिल्ली शराब घोटाला केजरीवाल सरकार के लिए गले की हड्डी बन गया है। जिसने दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी को एक बड़ा नुकसान पहुंचाया है। पिछले एक साल में दिल्ली की राजनीति के अखाड़े के केन्द्र रहे इस शराब घोटाले ने मनीष सिसोदिया की राजनीतिक बलि ले ली। अब चूंकि आने वाले 6 महीने के दौरान पांच दिन ड्राई डे रहेंगे। ड्राई डे  के इन दिनों में किसी भी तरह के शराब के ठेके नहीं खुलते। महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बुद्ध पूर्णिमा, ईद उल फितर और ईद उल अधा ये पांच दिन सरकार ने पहले ही ड्राई डे घोषित कर रखे हैं। इन दिनों को ध्यान में रखते हुए सरकार गभीरता से इस संवेदनशील और राजस्व जुटाने के हिसाब से आवश्यक इस विभाग को सुव्यवस्थित करना चाहती है।

ये भी पढ़ें: Smriti Irani का Rahul Gandhi पर बड़ा हमला, बोली- ‘विश्वविद्यालय में बोलने की आजादी नहीं तो JNU जाकर किसका समर्थन किया’

पुरानी नीति को आगे बढ़ाने की वजह

केजरीवाल सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर विवाद चरम पर नई एक्साइज पॉलिसी को वापस ले लिया था और आनन- फानन में पुरानी नीति को फिर से लागू कर दिया था। तब वापस लेते हुए सरकार का तर्क था कि जब तक नई पॉलिसी तैयार होगी, तब तक इसी पुरानी नीति के हिसाब से ही चलेंगे। अब केजरीवाल सरकार ने अपने अधिकारियों को इन आगामी 6 महीने में हर हाल में नई नीति को पूरी तरह तैयार करने का आदेश दे दिया है।

ये भी पढ़ें: Mayawati का Akhilesh Yadav पर पलटवार, बसपा ने कहा-‘RSS दफ्तर से तय होती है सपा की नीति’

Share.