गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में MCD Election के 80...

Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में MCD Election के 80 दिन बाद आज होगा दिल्ली के मेयर का फैसला

Date:

Related stories

दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर चल रहा विवाद बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद थम सकता है। दिल्ली में नए मेयर के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और एलजी विनय सक्सेना के बीच काफी समय गहमागहमी चल रही। एमसीडी चुनाव के बीते हुए 80 दिन से भी ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक दिल्ली को अपना नया मेयर नहीं मिला है। मेयर के चुनाव को लेकर तीन बार बैठक भी हुई लेकिन काफी बहसबाजी के बीच इसे टाल दिया गया।

आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ किया रुख

दिल्ली में मौजूद आम आदमी पार्टी काफी समय से यह मांग कर रही है कि चुनाव सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए। ऐसे में मेयर चुनाव करवाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया। इससे पहले एलजी विनय सक्सेना के 16 फरवरी को चुनाव करवाने का आदेश दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के दखल देने के बाद चुनाव को टाल दिया गया। बता दें कि भाजपा ने अपना मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता को बनाया है वहीं आम आदमी पार्टी ने अपना उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को घोषित किया है।

ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal को पंजाब की बठिंडा कोर्ट से मिली बड़ी राहत, मानहानि का केस हुआ खारिज

हंगामे के बाद टला Delhi Mayor Election

मेयर चुनाव को लेकर सदन में तीन बार बैठक हो चुकी है लेकिन भारी हंगामे के बाद इस चुनाव को टाल दिया गया। बता दें कि सदन की तरफ से एमसीडी चुनाव होने के बाद पहली बार 6 जनवरी को बैठक बुलाई गई थी। दूसरी और तीसरी बार बैठक 24 जनवरी और 6 फरवरी को बिलाई गई लेकिन शांति पूर्ण ढंग से चुनाव नहीं हो सका। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने बार बार चुनाव स्थगित होने पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: CM Yogi ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories