शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Mayor Election: वोटिंग से पहले सदन में हंगामा, मनीष सिसोदिया बोले-...

Delhi Mayor Election: वोटिंग से पहले सदन में हंगामा, मनीष सिसोदिया बोले- ‘कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे BJP’

Date:

Related stories

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! CM Mann व संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Punjab News: ‘जालंधर वेस्ट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे’, उपचुनाव में AAP की जीत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट आज लगातार सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है आज इस सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित होना। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक पंजाब (Punjab News) के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी।

Delhi News: राजधानी में डेंगू के प्रसार पर लगेगी लगाम! जानें बिमारी के रोकथाम को लेकर क्या है AAP सरकार की खास तैयारी?

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून अपनी सक्रियता बना चुका है। इसके तहत तय समय अंतराल पर विभिन्न राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली भी उनमें से एक है जहां भारी बारिश दर्ज की जा रही है।

Delhi Mayor Election: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बाद आज नगर निगम मेयर के लिए चुनाव है। दिल्ली मेयर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने से पहले सिविक सेंटर में हंगामा शुरू हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव से पहले सदन में हंगामा शुरू होने के बाद फिलहाल वोटिंग रोक दी गई है। रिपोर्ट्स की माने तो वोटिंग से पहले पार्षदों का शपथ ग्रहण होना था लेकिन हंगामे के बाद इस प्रक्रिया को भी रोका गया है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई देखने को मिली है। वहीं इस बवाल के बाद आप और बीजेपी एक-दूसरे पर हमलावर है।

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस हंगामे के बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “MCD में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालो! चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की ग़ैरक़ानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति, और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना…. अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?”

ये भी पढ़ें: DELHI MAYOR ELECTION: मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए वोटिंग, चुनावों के बीच कांग्रेस का बड़ा ऐलान

आज गैर कानूनी तरीके से भाजपा की गुंडागर्दी देखने को मिली

इस मामले में आप पार्षद प्रवीण कुमार ने भी बीजेपी पर वार करते हुए कहा, “आज गैर कानूनी तरीके से भाजपा की गुंडागर्दी देखने को मिली। सबसे पहले मनोनीत पार्षदों का शपथ ग्रहण कराया जा रहा था। जब हमने इसका विरोध किया और पहले निर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण कराने की मांग की तो हंगामा हो गया। उन्होंने (भाजपा) मेरे ऊपर एक मोमेंटो फेंका।”

मनोज तिवारी का AAP पर वार

वहीं इस मामले में बीजेपी भी चुप नहीं है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, “आम आदमी पार्टी को डर किस बात का है? क्या नैतिक रूप से आम आदमी पार्टी हार चुकी है? क्या उनको समझ आ गया है कि उनके पार्षद उनका साथ नहीं देंगे? मेयर चुनने के पहले ही इस तरह का हंगामा, ये निश्चित रूप से दिखाता है कि आम आदमी पार्टी नैतिक रूप से हार चुकी है।”

ये भी पढ़ें: IND VS SL: KASUN RAJITHA ने आग उगलती गेंद से ISHAN KISHAN को मारा ऐसा बोल्ड, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories