रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Mayor Election: मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए वोटिंग, चुनावों...

Delhi Mayor Election: मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए वोटिंग, चुनावों के बीच कांग्रेस का बड़ा ऐलान

Date:

Related stories

Delhi Mayor Election: दिल्ली में एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर के लिए आज वोटिंग हैं। आज सुबह 11 बजे से वोटिंग शुरू की जाएगी। जिसके लिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने अपनी तैयारियां भी पुख्ता की हुई है। एमसीडी मेयर चुनावों को लेकर कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। कल गुरुवार को कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने इन चुनावों में हिस्सा ना लेने की बात कही।

दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कही बात

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि “कांग्रेस के निगम पार्षद सिविक सेंटर में होने वाले दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर और डिप्टी मेयर सहित स्थाई समिति के होने वाले चुनावों का हिस्सा नहीं बनेगी। दिल्ली की जनता ने कांग्रेस को बीजेपी और आम आदमी पार्टी के खिलाफ समर्थन किया है। जिसका सम्मान करते हुए हम मेयर डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के चुनाव से दूरी बनाएंगे। दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को बहुमत दिया तो केजरीवाल अपना मेयर बनाएं और दिल्ली की जनता की सेवा करें।”

मेयर पद के उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि “बीजेपी और आम आदमी पार्टी के विरोध के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने सदन में नाजिया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस दल का नेता, शीतल को उपनेता और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का चीफ विप नियुक्त किया है।” आज के एमसीडी मेयर चुनावों के लिए सारी तैयारियां की जा चुकी हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा गया है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पार्टी से रेखा गुप्ता को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

Also Read- WEATHER UPDATE: उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड के बीच घना कोहरा, शिमला और कुल्लू मनाली जैसी ठंड से जूझ रहे लोग

डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवारों के नाम

डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवारों में बीजेपी की तरफ से कमल बागड़ी और आम आदमी पार्टी की तरफ से अली मोहम्मद इकबाल को चुना गया है। इसके अलावा स्टैंडिंग कमेटी में बीजेपी की तरफ से कमलजीत शेहरावत, गजेंद्र दलाल और पंकज लथुरा का नाम सामने आया है। वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से आमिर मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी का नाम सामने आया है।

Also Read- HOROSCOPE TODAY 06 JANUARY 2023: आज के दिन छात्रों के जीवन में आ सकता है बड़ा बदलाव, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories