Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश खुशखबरी! Delhi-Meerut RRTS कॉरिडोर पर जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, NCRTC ने निर्माण...

खुशखबरी! Delhi-Meerut RRTS कॉरिडोर पर जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, NCRTC ने निर्माण कार्य को लेकर किया खास ऐलान; जानें डिटेल

Delhi-NCR News: NCRTC की ओर से जानकारी दी गई है कि दिल्ली-मेरठ RRTS कॉरिडोर पर सभी पुल के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया गया है। दावा किया जा रहा है कि अब जल्द ही ट्रैक बिछाने के साथ ट्रायल की प्रक्रिया को पूरा कर इस रूट पर रैपिड रेल का संचालन किया जाएगा।

0
Delhi-NCR News
Delhi-NCR News

Delhi-NCR News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) राजधानी के साथ यूपी के पश्चिमी हिस्से मेरठ में रैपिड रेल के संचालन की पूरी तैयारी में है। इस क्रम में एनसीआरटीसी की ओर से अहम ऐलान किया गया है। ताजा जानकारी के अनुसार एनसीआरटीसी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर पर सभी पुलों को जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है। इसके तहत दिल्ली (Delhi) के न्यू अशोक नगर स्टेशन से यूपी के मेरठ दक्षिण तक दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल मार्ग के लिए सभी पुल का निर्माण पूरा किया गया है। दावा किया जा रहा है कि अब संस्था ट्रैक बिछाने का काम पूरा करेगी और फिर ट्रायल व अन्य प्रक्रिया को संपन्न करा कर 2025 के शुरुआत में रैपिड रेल का संचालन किया जा सकता है।

NCRTC की खास तैयारी

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) दिल्ली के साथ एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में रैपिड रेल के संचालन की तैयारी कर रहा है। इस क्रम में ट्रैक बिछाने के साथ पुल व अन्य कई तरह के निर्माण कार्य संपन्न कराए जा रहे हैं। एनसीआरटीसी की ओर से इस संबंध में अहम जानकारी साझा की गई है और बताया गया है कि दिल्ली के न्यू अशोक नगर स्टेशन से यूपी के मेरठ दक्षिण तक दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल मार्ग के लिए सभी पुल का निर्माण कर लिया गया है। संस्था की ओर से कहा गया है कि अब इस रूट पर ट्रैक बिछाने का काम होगा जिसके बाद ट्रायल व अन्य प्रक्रिया को पूरा कर रैपिड रेल का संचालन दिल्ली से मेरठ दक्षिण स्टेशन के लिए किया जा सकेगा।

बेहतर कनेक्टिविटी के साथ लोगों को होगा फायदा

राजधानी दिल्ली के न्यू अशोक नगर स्टेशन से मेरठ दक्षिण तक बनने वाले आरआरटीएस कॉरिडोर पर रैपिड रेल के संचालन से कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी। दावा किया जा रहा है कि रैपिड रेल के संचालन के साथ ही प्रति दिन हजारों लोग इसका लाभ उठा कर सफर कर सकेंगे। बता दें कि यूपी के पश्चिमी शहर मेरठ से ज्यादा संख्या में लोग राजधानी आते हैं। ऐसे में लोगों के लिए एनसीआरटीसी की ये रैपिड रेल योजना लाभदायक साबित होगी और उनके समय के साथ पैसों की बचत भी हो सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version