मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi-NCR News: दिल्ली से सूरजपुर का सफर होगा आसान, इस एलिवेटेड रोड...

Delhi-NCR News: दिल्ली से सूरजपुर का सफर होगा आसान, इस एलिवेटेड रोड के शुरू होते ही जाम से मिलेगी मुक्ति!

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Delhi News: राजधानी दिल्ली के कई मार्गों पर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। हालाकि इस गंभीर मामले को लेकर शासन से प्राधिकरण तक के अधिकारी लगातार इससे निपटारे के लिए प्रयासरत नजर आते हैं। खबर है कि ऐसे ही एक और प्रयास से भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण तेजी से चल रहा है जिससे लोगों की जाम की समस्या से मुक्ति मिल सके। वहीं इसके साथ ही डीएससी (दादरी-सूरजपुर-छलेरा) पर एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। दावा किया जा रहा है कि इसके निर्माण के बाद दिल्ली से सूरजपुर का सफर आसान हो सकेगा और लोग चंद मिनटों में ही राजधानी दिल्ली पहुंच सकेंगे।

जारी है निर्माण कार्य

एनसीआर के भंगेल एलिवेटेड रोड का करीब 75 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि मार्च 2024 तक एलिवेटेड रोड की एक लेन को खोल दिया जाएगा जिससे आम लोगों का सफर आसान हो सके। वहीं इस एलिवेटेड रोड के निर्माण के साथ ही ट्रैफिक का प्रभाव भी कम हो सकेगा और लोग आसानी से अपना सफर जारी रख सकेंगे।

डीएससी (दादरी-सूरजपुर-छलेरा) पर भी एक एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। खबर है कि इसे सेक्टर-41 आगाहपुर से फेज टू स्थित नाले के पास तक बनवाया जाएगा। बता दें कि इस निर्माण कार्य को बाधा आने के कारण करीब 7 महीने तक रोका गया था। हालाकि सभी समस्याओं का निस्तारण कर फिर एक बार इसका निर्माण अक्तूबर 2023 में शुरू किया जा सका है।

कनेक्टिविटी के साथ जाम से मिलेगी मुक्ति

राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में बन रहे एलिवेटेड रोड के निर्माण के साथ ही जाम से मुक्ति मिल सकेगी। भंगेल एलिवेटेड रोड कनेक्टिविटी बेहतर करने के साथ भंगेल-सलारपुर का जाम खत्म करने में भी अहम भूमिका निभाएगा। वहीं ये एलिवेटेड रोड नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर जाम लगने पर एक विकल्प भी साबित हो सकेगा। इस दौरान चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी व कालिंदी कुंज से आकर एक्सप्रेसवे होते हुए ग्रेनो की तरफ जाने वाले वाहन चालक आसानी से सूरजपुर तक पहुंच सकेंगे। इसके बाद से वो अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories