रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़े विमानों से वसूला जाएगा अतिरिक्त चार्ज,...

Delhi News: दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़े विमानों से वसूला जाएगा अतिरिक्त चार्ज, जानें क्या है DIAL की तैयारी?

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Delhi News: भारत के सबसे बड़े हवाईअड्डो में से एक दिल्ली हवाईअड्डा पर ढ़ेर सारे विमान खड़े रहते हैं। इस संबंध में खबर है कि अब दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) विभिन्न कंपनियों की एयरलाइनों से अतिरिक्त चार्ज वसूलने की तैयारी में है। डायल की ओर से कहा गया है कि तकनीकी और अन्य मुद्दों के कारण हवाईअड्डे पर विमानों को खड़ा करने की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में हवाईअड्डा परिचालक अब विमानों से शुल्क वसूलने की तैयारी में है। डायल का दावा है कि हवाईअड्डे पर खड़े विमान पार्किंग स्थान पर कब्जा कर लेते हैं जिससे उड़ान प्रणाली प्रभावित होती है।

विमानों से अतिरिक्त चार्ज वसूलने की तैयारी

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) राजधानी के हवाईअड्डे पर खड़ा रहने वाले विमानों से अतिरिक्त चार्ज वसूलने की योजना बना रहा है। डायल की ओर से कहा गया है कि कई सारी कंपनियों के विमान पार्किंग स्थान पर अपना कब्जा जमा लेते हैं जिससे हवाईअड्डे की अन्य उड़ान प्रभावित होती है। ऐसे में हम अनुरोध करने जा रहे हैं कि जो लोग एक निश्चित अवधि से अधिक समय के लिए यहां (विमान) खड़े कर रहे हैं उनसे अतिरिक्त शुल्क की वसूली की जाएगी।

सबसे बड़े हवाईअड्डे से की जा सकती है IGIA की तुलना

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) को लेकर दावा किया गया कि ये दुनिया का सबसे बड़ा हवाअड्डा बन सकता है। डायल की ओर से बताया गया कि दिल्ली हवाईअड्डे के पास विमानों के लिए अधिकतम संख्या में पार्किंग स्टैंड हैं। उनमें से ज्यादातर पार्किंग स्टैंड का उपयोग जमीन पर खड़े विमानों द्वारा किया जा रहा है। एक बार जब ये विमान जमीन से बाहर हो जाएंगे तो हमारी तुलना दुनिया के किसी भी सबसे बड़े हवाई अड्डे से की जा सकती है।

पार्किंग स्टैंड में खड़े हैं कई एयरलाइन के विमान

दिल्ली के हवाईअड्डे पर पार्किंग में कई एयरलाइन के विमान खड़े होने की खबर है। डायल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 17 नवंबर तक इंडिगो के कुल 24 विमान, स्पाइसजेट के 6, एयर इंडिया के 2 और एलायंस एयर का 1 विमान पार्किंग में था। वहीं गो फर्स्ट के 23, जूम एयर के 5 और जेट एयरवेज के 3 विमान हवाई अड्डे पर खड़े रहे। ऐसे में DIAL की तैयारी है कि पार्किंग में पड़े इन विमानों से अतिरिक्त चार्ज की वसूली की जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories