रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंG20 summit से पहले दिल्लीवासियों को सौगात, CM केजरीवाल और LG करेंगे...

G20 summit से पहले दिल्लीवासियों को सौगात, CM केजरीवाल और LG करेंगे 400 नई इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Delhi News: राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की तैयारी, CM केजरीवाल व LG ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार लगातार सजग नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने 500 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है।

G20 Summit 2023: डिनर पार्टी के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मिले CM नीतीश कुमार, PM मोदी ने जारी की तस्वीर

G20 Summit 2023: जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मेजबानी में आयोजित किए गए डिनर पार्टी की चर्चा जोरों पर है।

G20 summit: दिल्ली की सड़कों पर 5 सितंबर 2023 यानी आज नई इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली को 400 नई इलेक्ट्रिक बसों की सौगात मिलने जा रही है जिसका शुभारंभ आईपी डिपो से किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक इन नई बसों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना हरी झंडी दिखाएंगे। बता दे कि 400 में से 200 बसें पहले ही आ गई थी और यह दिल्ली के सड़कों पर दौड़ रही है। हालांकि इसकी औपचारिक लॉन्चिंग पहले नहीं की गई थी जो आज होनी है। ऐसे में अब डीटीसी के पास करीब 800 से ज्यादा बसें हो जाएंगी।

दिल्ली सरकार लक्ष्य की तरफ बढ़ रही आगे

इन बसों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना हरी झंडी दिखाने वाले हैं और ऐसे में कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले सोमवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आईपी डिपो का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने इलेक्ट्रिक बस डिपो का संचालन करने वाले वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत की है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 2023 के अंत तक डीटीसी के बेड़े में 1500 नई इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है और ऐसे में लगातार प्रयास जारी है। फिलहाल डीटीसी के पास करीब 800 बसें हो गई है।

दिल्ली के पास होगी सबसे ज्यादा बसें

बता दे कि परिवहन विभाग का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक बसों को बेड़ें में शामिल करने के बाद दिल्ली देश का पहला ऐसा प्रदेश बन जाएगा जहां सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें मौजूद है और परिचालन किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के पास सबसे ज्यादा बसें थी जिसमें योगी सरकार के अधीन 700 बसें शामिल थी। इस बारे में अधिकारियों ने कहा था कि जी-20 सम्मेलन से पहले नई इलेक्ट्रिक बसों को सड़कों पर उतारकर वायु प्रदूषण में कमी लाने के लिए यह प्रयास किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories