शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंजानें कौन हैं Priyanka Kakkar जिन्हें AAP ने बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता, निभा...

जानें कौन हैं Priyanka Kakkar जिन्हें AAP ने बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता, निभा चुकी हैं कई अहम जिम्मेदारियां

Date:

Related stories

MP Assembly Election में ‘आप’ की होने जा रही एंट्री, सीएम की ये जोड़ी करेगी चुनावी शंखनाद

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अलग-अलग पार्टियों ने अपना बिगुल बजा दिया है। ऐसे में 14 मार्च को आम आदमी पार्टी भी भोपाल से अपने चुनावी यात्रा की शुरुआत करने जा रही है।

Priyanka Kakkar:  राज्सभा सांसद संजय सिंह की सलाहकार प्रियंका कक्कड़(Priyanka Kakkar) को AAP ने शनिवार 22 अप्रैल को  राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंप दी है। पार्टी की इस अहम नियुक्ति संबंधी प्रमाण पत्र राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने प्रियंका को सौंपा। पेशे से वकील प्रियंका काफी लंबे समय से AAP से जुड़ी रही हैं और कई जिम्मेदारियों को निभा चुकीं हैं। पार्टी के पदाधिकारियों ने इस बात की सूचना देते हुए बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में उनको इस जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया।

जानें कौन हैं प्रियंका कक्कड़

बता दें AAP की नई राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता बनीं प्रियंका कक्कड़ ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से कानून में मास्टर किया है और पिछले 17 साल से वकालत कर रही हैं। वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में भी प्रैक्टिस करती हैं। वह एमिटी लॉ स्कूल दिल्ली से लॉ ग्रेजुएट हैं। प्रियंका छात्र जीवन में काफी मेधावी रही हैं। पार्टी के शुरूआती वर्ष 2013 से ही काफी सक्रिय भूमिका निभाती आईं हैं। टीवी डिबेट्स में AAP की तरफ से विभिन्न मुद्दों पर वो पार्टी के पक्ष को रखती हैं। इसीलिए उनकी इस तार्कक क्षमता और योग्यता से शीर्ष नेतृत्व ने प्रभावित होकर ही इस पद को सौंपा है। वह संगठन के स्तर पर भी पार्टी को काफी अहम सलाह देती आ रही हैं। राजनीतिक मामलों में भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलने में काफी माहिर हैं।

इसे भी पढ़ेंः Assam Politics: Congress ने अंगकिता दत्ता को किया 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्या है कारण

पर्यवेक्षक की भूमिका निभाने का अनुभव

प्रियंका ने यूपी में पार्टी के पर्यवेक्षक के रूप में काम किया है। वह राज्य संगठन के लिए गठित एक निगरानी समिति में भी बतौर सदस्य अपनी भूमिका निभा चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने 2017-19 के बीच तेलंगाना के पर्यवेक्षक की भी जिम्मेदारी संभाली थी। दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र की कानूनी प्रमुख रही हैं। उनकी राजनीतिक समझ के कारण ही वह AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता का बनाया गया था। इस सबके साथ ही वह 2021 से पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की बतौर सलाहकार भी काम कर रही हैं।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व राज्यपाल Satyapal Malik को CBI ने भेजा समन, इस मामले में होगी पूछताछ

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories