बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीManish Sisodia Letter: सिसोदिया ने अपने पत्र में Arvind Kejriwal को बताया...

Manish Sisodia Letter: सिसोदिया ने अपने पत्र में Arvind Kejriwal को बताया सबसे बड़ा ‘गुनाहगार’, जानिए क्यों

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

Manish Sisodia Letter: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को जेल से देश के नाम एक पत्र लिखा है। सिसोदिया के पत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने पत्र ट्वीट कर लिखा कि- मनीष सिसोदिया ने जेल से देश के नाम पत्र (Manish Sisodia Letter) लिखा है। बीजेपी लोगों को जेल में डालने की राजनीति करती है, हम बच्चों को पढ़ाने की राजनीति कर रहे हैं। जेल भेजना आसान है, बच्चों को पढ़ाना बहुत मुश्किल। राष्ट्र शिक्षा से आगे बढ़ेगा, जेल भेजने से नहीं।

सिसोदिया ने जेल से लिखा पत्र (Manish Sisodia Letter)

गौर हो कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अपने पत्र का शीर्षक ‘शिक्षा, राजनीति और जेल’ रखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री के रूप में काम करते हुए कई बार कुछ सवाल मन में उठते थे। इनमें से एक सवाल अक्सर उठता था कि सत्ता तक पहुंचे नेताओं ने देश के बच्चों के लिए अच्छे स्कूल और कॉलेज का इंतजाम क्यों नहीं किया?

ये भी पढ़ेंः Manish Sisodia Arrested: सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोले केजरीवाल- कल मनीष छूट जाते तो आज…

राजनीति ने शिक्षा को हमेशा हाशिए पर रखा

सिसोदिया ने पत्र में आगे लिखा कि अगर एक बार पूरे देश में पूरी राजनीति तन, मन और धन से शिक्षा के काम में जुट गई होती आज हमारे देश में हर एक बच्चे के लिए अच्छे स्कूल होते, जैसा विकसित देशों में होता है। फिर क्यूं शिक्षा को सफल राजनीति ने हमेशा हाशिए पर रखा। उन्होंने लिखा कि आज जब जेल में हूं तो इन सवालों का जवाब खुद मिल रहा है। जब राजनीति में सफलता जेल चलाने से मिल जा रहा है तो स्कूल चलाने की राजनीति की जरूरत कोई क्यों महसूस करेगा।

योगी सरकार पर साधा निशाना

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा (Manish Sisodia Letter) कि सत्ता के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को जेल भेजकर या जेल भेजने की धमकी देकर सत्ता चलाना, स्कूल कॉलेज खोलने और चलाने से कहीं ज्यादा आसान है। पत्र में उन्होंने यूपी की योगी सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश के हुक्मरानों को एक लोकगायिका का लोकगीत अपने खिलाफ लगा तो उन्हें नोटिस भेज दिया गया। साथ ही जेल भिजवाने की भी धमकी दे दी गई।

केजरीवाल का गुनाह सबसे बड़ा (Manish Sisodia Letter)

सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने पीएम मोदी के नाम से एक शब्द इधर-उधर कर दिया तो दो राज्यों की पुलिस ने उनको एक खूंखार अपराधी की तरह फिल्मी अंदाज में जाकर दबोचा। उन्होंने लिखा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का गुनाह तो सबसे बड़ा है। उन्होंने तो पीएम मोदी की राजनीति के समक्ष एक वैकल्पिक राजनीति की खड़ी कर दी है। यही कारण है कि केजरीवाल सरकार के दो मंत्री आज जेल में हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi New Ministers: मंत्री बने सौरभ और आतिशी, यहां जानें विभागों का बंटवारा

जेल की राजनीति से ताकतवर हो रहे नेता

मनीष सिसोदिया ने लिखा कि जेल की राजनीति सत्ता में बैठे नेता को बड़ा और ताकतवर बना रही है। शिक्षा की राजनीति के साथ समस्या यही है कि ये नेता को नहीं देश को बड़ा बनाती है। उन्होंने लिखा कि जेल की राजनीति सफल दिख रही है। लेकिन भारत का भविष्य स्कूल की राजनीति में है, शिक्षा की राजनीति में है। भारत विश्वगुरु बनेगा तो इसलिए नहीं कि यहां की जेलों में कितनी ताकत है, बल्कि इसके दम पर कि यहां की शिक्षा में कितनी ताकत है।

Latest stories