सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi New Ministers: मंत्री बने सौरभ और आतिशी, यहां जानें विभागों का...

Delhi New Ministers: मंत्री बने सौरभ और आतिशी, यहां जानें विभागों का बंटवारा

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: कौन हो सकता है दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी...

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

Delhi New Ministers: आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने आज यानि गुरुवार को मंत्री पद की शपथ ली। आज शाम 4 बजे दोनों विधायकों ने दिल्ली एलजी हाउस में शपथ ली है। गौर हो कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद आप सरकार के मंत्रिमंडल में दो स्थान खाली हो गए थे। आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने आज यानि गुरुवार को मंत्री पद की शपथ ली।

ऐसे हुआ विभागों का बंटवारा (Delhi New Ministers)

बता दें, विधायक आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिला है. वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. दोनों ने आज दिल्ली के एलजी हाउस में शपथ ले ली है। विधायक सौरभ भारद्वाज ने पहले शपथ ली. इसके बाद विधायक आतिशी ने शपथ (Delhi New Ministers) ली।

ये भी पढ़ें: Delhi Cabinet Expansion: आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज कैबिनेट में होंगे शामिल, शाम 4 बजे होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

2013 से आप विधायक हैं सौरभ

सौरभ भारद्वाज की बात करें तो वे 2013 से आप (आम आदमी पार्टी) के विधायक हैं। वर्तमान समय में वे दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं, आतिशी की बात करें तो वे दिल्ली शिक्षा विभाग में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं।

26 फरवरी को सिसोदिया को किया था गिरफ्तार

गौर हो कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही दो स्थान खाली हो गए थे। इस्तीफे के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्री नियुक्त (Delhi New Ministers) किया था।

17 मार्च से शुरू हो रहा बजट सत्र

वहीं, 17 मार्च से दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। आगामी बजट सत्र में दोनों विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी सदन में बतौर मंत्री शामिल होंगे। वहीं, मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखा गया है। उनको दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, सत्येंद्र जैन को एक कथित धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वे भी अभी जेल में ही हैं।

Latest stories