Home ख़ास खबरें Rahul Gandhi Notice Bungalow: राहुल गांधी को छोड़ना होगा सरकारी बंगला, नोटिस...

Rahul Gandhi Notice Bungalow: राहुल गांधी को छोड़ना होगा सरकारी बंगला, नोटिस जारी

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Notice Bungalow: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की संसद सदस्यता खत्म कर दी गई है। अब इसके बाद राहुल को सरकारी बंगला छोड़ने का नोटिस दिया गया है। लोकसभा की हाउस कमेटी ने सरकारी बंगला छोड़ने को लेकर आज नोटिस जारी किया है। गौर हो कि वर्तमान समय में राहुल गांधी 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे थे।

22 अप्रैल तक खाली करना होगा सरकारी बंगला

लोकसभा की हाउस कमेटी की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को 22 अप्रैल तक अपना सरकारी आवास खाली करना होगा। जानकारी के अनुसार संसद की सदस्यता रद्द होने के एक महीने के अंदर राहुल गांधी को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस जारी हुआ है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Bio: राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को बताया-Dis’Qualified MP

‘आखिर इतना डर क्यों’

वहीं, आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि- ‘LIC की पूंजी, अडानी को! SBI की पूंजी, अडानी को! EPFO की पूंजी भी, अडानी को! ‘मोडानी’ के खुलासे के बाद भी, जनता के रिटायरमेंट का पैसा अडानी की कंपनियों में निवेश क्यों किया जा रहा है? प्रधानमंत्री जी, न जांच, न जवाब! आख़िर इतना डर क्यों?’

23 मार्च को रद्द हुई थी संसद की सदस्यता

गौर हो कि सूरत सेशन कोर्ट ने 23 मार्च 2023 को ‘मोदी सरनेम’ मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद अगले दिन यानी 24 मार्च को लोकसभा सचिवालय की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस नोटिफिकेशन के अनुसार 23 मार्च से राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी गई।

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा था निशाना

राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के बाद कांग्रेस और कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इसके बाद राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि वे लोकतंत्र की लड़ाई लड़ते रहेंगे। साथ ही यह भी कहा था कि वे डरने वालों में से नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि वे माफी भी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम गांधी है सावरकर नहीं। गांधी कभी माफी नहीं मांगते।

कांग्रेस ने किया एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह

वहीं, रविवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह किया गया। इस सत्याग्रह को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि- ‘राहुल जी ने अडानी के भ्रष्टाचार पर कुछ सवाल ही तो उठाए थे। संसद में जवाब देते प्रधानमंत्री जी। क्यों नहीं दिया? क्यों छल, कपट का सहारा लिया। किस बात का अहंकार कि जनता के सवालों का जवाब नहीं देंगे? हमारे देश की जनता छल, कपट वाली अहंकारी सत्ता को पसंद नहीं करती। जनता जवाब देगी।’

Exit mobile version