गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएजुकेशन & करिअरAIIMS Paper Leak: एम्स में नर्सिंग भर्ती का पेपर लीक, सोशल मीडिया...

AIIMS Paper Leak: एम्स में नर्सिंग भर्ती का पेपर लीक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ स्क्रीनशाट, छात्रों ने की शिकायत

Date:

Related stories

AIIMS Paper Leak: देश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक दिल्ली एम्स में बीते दिनों नर्सिंग भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। ये परीक्षा नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति के लिए करवाई गई थी। छात्रों ने इस संबंध में AIIMS प्रशासन को मेल (पत्र) लिखकर इस बात की शिकायत की है। वहीं, जब AIIMS प्रशासन से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच के बाद ही स्थित स्पष्ट हो पाएगी।

3055 पदों पर होनी थी भर्ती

बता दें कि देश भर के एम्स और केंद्र सरकार के बड़े अस्पतालों में नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती के लिए ये परीक्षा आयोजित की गई थी। दिल्ली AIIMS की ओर से आयोजित इस परीक्षा के जरिए कुल 3055 पद भरे जाने थे। ये परीक्षा देश के विभिन्न शहरों में अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET) के नाम से ऑनलाईन करवाई गई थी। इसके लिए जगह-जगह परीक्षा केंद्र भी बनाए गए थे।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के वाहनों पर Delhi AIIMS का बड़ा कदम, अब नहीं मिलेगी परिसर में एंट्री, ये है वजह

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब परीक्षा के पूछे गए सवालों का एक स्क्रीनशाट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद छात्रों में हड़कंप मच गया। छात्रों के मुताबिक परीक्षा केंद्र में कुछ भी ले जाने की अनुमति नहीं थी। यहां तक की एक पेपर ली अंदर नहीं ले जाने दिया गया। इसके बावजूद भी परीक्षा में पूछे गए सवालों का स्क्रीनशाट वायरल हो रहा है। यानी परीक्षा केंद्र में कोई जरूर फोन लेकर गया था। छात्रों ने बताया कि इनती कड़ी व्यवस्था के बाद भी ऐसा होना एक बड़ी चूक है।

मामले की जांच करेगा AIIMS प्रशासन

स्क्रीनशाट वायरल होने के बाद छात्रों ने इसकी शिकायत एम्स के निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास से की है। इसके अलावा सब डीन (परीक्षा) को भी इस संबंध में मेल की गई है। वहीं, AIIMS प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ये स्क्रीनशाट कहां से आया ? क्या पेपर लीक हुआ है ? या फिर कुछ और हुआ है, इस पर जांच की जाएगी। उसके बाद ही कोई जानकारी दी जा सकेगी।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories