गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यअमेरिका दौरे के बाद मिस्र की यात्रा करेंगे PM Modi, 6 महीने...

अमेरिका दौरे के बाद मिस्र की यात्रा करेंगे PM Modi, 6 महीने में दूसरी बार मिलेंगे दोनों देशों के प्रतिनिधि, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

Date:

Related stories

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं। इसी बीच उनके एक और दौरे को लेकर जानकारी सामने आई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PM Modi अमेरिका के राजकीय दौरे के बाद मिस्त्र की यात्रा कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि PM का शेड्यूल अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन उनका दौरा तय माना जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो 14 साल बाद कोई भारतीय PM मिस्त्र की यात्रा करेगा।

6 महीने में दूसरी बार मिलेंगे दोनों देश

सूत्रों ने बताया कि PM Modi के मिस्त्र दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच होनी वाली चर्चा के बिंदुओं पर बातचीत हो रही है। जल्द ये दौरा कंफर्म हो सकता है। भारत और मिस्र के बीच आपसी समझौते और दोस्ती बढ़ाने के मकसद से 6 महीने में ये दूसरी बार है जब दोनों देशों के प्रतिनिधियों के बीच मुलाकात होगी। उम्मीद है कि इस यात्रा से दोनों देशों के आपसी संबंधों में मजबूती आएगी।

ये भी पढे़ं: Manipur Violence: मणिपुर में फिर बिगड़े हालात, उपद्रवियों ने कई घर फूंके, 1 जवान शहीद

21 जून से अमेरिका यात्रा पर PM मोदी

बता दें कि मिस्त्र की यात्रा से पहले PM मोदी अमेरिका यात्रा पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार PM मोदी इसी महीने अमेरिका यात्रा पर जाएंगे। जहां वे राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों की समीक्षा करने के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके अलावा कई अन्य क्षेत्रों में सहयोग और आपसी व्यापार बढ़ाने को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो सकती है। इस बैठक में जी-20 सहित कई अन्य मंचों पर सहयोग बढ़ाने के लेकर भी बता हो सकती है।

बाइडेन ने दिया था राजकीय भोज का निमंत्रण

विदेश मंत्रालय के मुताबिक PM मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। इस दौरान 22 जून को PM मोदी राजकीय भोज में भी शामिल होंगे। जिसका निमंत्रण जो बाइडेन उन्हें पहले ही दे चुके हैं। राजकीय भोज के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी यानी प्रथम महिला जिल बाइडन भी वहां मौजूद रहेंगी।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories