शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRaghav Chadha Attacks BJP: 'इंटरपोल को जानबूझकर भाजपा सरकार ने सबूत नहीं...

Raghav Chadha Attacks BJP: ‘इंटरपोल को जानबूझकर भाजपा सरकार ने सबूत नहीं सौंपा इसलिए मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस हुआ रद्द’

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: कौन हो सकता है दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी...

AAP राज्यसभा MP राघव चड्ढा का BJP पर करारा प्रहार, बोले-‘सांसदों को नहीं, बल्कि लोकतंत्र को ही सस्पेंड कर दिया गया’

Parliament Winter Session: राजधानी दिल्ली में सदन के शीतकालीन सत्र का दौर जारी है। इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से खूब आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल रहे हैं। बीते दिन लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक की कार्यवाही हंगामें की भेंट चढ़ गई जिसके कारण सदन से रिकॉर्ड 78 सांसदों (45-लोकसभा, 33-राज्यसभा) को निलंबित किया गया।

Raghav Chadha Attacks BJP: भगोड़ा मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस रद्द होने पर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि सीबीआई- ईडी विपक्षी नेताओं के खिलाफ तो पूरा सख्त रहती है। झूठे केस बनाकर उन्हें फंसाती है, लेकिन हज़ारों करोड़ के फ्रॉड करने वाले बीजेपी के दोस्तों के साथ कुछ नहीं करती।

आखिर क्यों सीबीआई-ईडी मेहूल चोकसी को बचाने में लगी

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा सरकार मेहुल चोकसी को रेड कारपेट सुविधा उपलब्ध करा रही है। पुरी भाजपा उसे बचाने में लगी हुई है। राघव चड्ढा ने ईडी-सीबीआई पर सवाल उठाते हुए कहा कि बहुत दुख की बात है कि केंद्र सरकार की ईडी-सीबीआई मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल को सबूत देने में नाकाम रही, इसलिए इंटरपोल ने दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस को रद्द कर दिया। आखिर क्यों सीबीआई-ईडी मेहूल चोकसी को बचाने में लगी है?

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: SP National Convention में नहीं पहुंचे आजम

एंटीगुआ की नागरिकता दिलवाने के लिए NOC जारी कर दिया

राघव चड्ढा ने सवाल उठाते हुए कहा कि 2018 में दावोस में वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में प्रधानमंत्री के साथ मेहुल चोकसी भी खड़े थे। यह तस्वीर जारी की भी की गई। उसके दो दिन बाद ही पंजाब नेशनल बैंक ने बताया कि उसने 13500 करोड़ का गबन कर दिया। लेकिन जब तक एफआईआर दर्ज हुआ तब तक केंद्र सरकार ने मेहुल चोकसी से सांठगांठ कर उसे भारत से फरार करवा दिया। जब वह भाग कर एंटीगुआ पहुंचा तो भाजपा सरकार ने उस पर कार्रवाई करने के बजाय उसे एंटीगुआ की नागरिकता दिलवाने के लिए NOC जारी कर दिया। इसी सर्टिफिकेट के आधार पर उसे एंटीगुआ की नागरिकता मिली।

मेहुल चोकसी ने भारतीय जनता पार्टी को करोड़ों रुपए का दिया चंदा

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने भारतीय जनता पार्टी को करोड़ों रुपए का चंदा दिया। भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ उनके अच्छे रिश्ते हैं। इसलिए जब इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया और भारत सरकार से उसके खिलाफ सबूत मांगा तो भाजपा सरकार ने जानबूझकर कोई सबूत इंटरपोल को उपलब्ध नहीं कराया, जिसके कारण वह आज आराम से विदेश में जीवन बिता रहा है।

भाजपा सरकार ने क्यों मेहुल चोकसी को जारी किया ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट

चड्ढा ने भाजपा से कई सवाल किए और पूछा कि मेहुल चोकसी को किसने सूचना दी कि उसके खिलाफ जांच होगी, ताकि वह फरार हो सके? मेहुल चोकसी ने भाजपा को कितने करोड़ रुपए चंदे दिए? भाजपा सरकार ने क्यों मेहुल चोकसी को दूसरे देश की नागरिकता लेने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेहुल चोकसी के क्या रिश्ता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेहुल चोकसी के क्या रिश्ता है? 2016 में मेहुल चोकसी के खिलाफ जांच करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय में पत्र सौंपा गया तो अभी तक जांच क्यों नहीं हुई? क्या मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी जैसे भगोड़े लोग भाजपा ज्वाइन करने वाले है? क्योंकि ऐसा करने पर कई भ्रष्टाचारी लोगों के केस भाजपा सरकार ने खत्म कर दिए।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories