शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP धीरज साहू पर IT छापेमारी के बाद तेज हुई सियासत, BJP...

MP धीरज साहू पर IT छापेमारी के बाद तेज हुई सियासत, BJP नेता ने कांग्रेस पर कसे तंज; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Dhiraj Sahu News: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर आयकर विभाग (IT) की छापेमारी चल रही है। खबर है कि आयकर विभाग की इस छापेमारी में सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों से अब तक 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की जा चुकी है। वहीं आयकर विभाग अब धीरज साहू के करीबियों पर भी सख्त हो रहा है और उन पर भी कार्रवाई कर रहा है। इस छापेमारी को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में सियासत भी तेज हो गई है और भाजपा इस प्रकरण में कांग्रेस पर करारा प्रहार करते नजर आ रही है। बीजेपी की ओर से आईटी सेल इंचार्ज अमित मालविया ने कांग्रेस पर कड़ा तंज कसते हुए लिखा कि “साहू से दूरी बनाने की कोशिश करने के बजाय कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि वह किस गांधी के एटीएम थे।” बीजेपी नेता के इस तंज के बाद सियासी पारा और चढ़ता नजर आ रहा है।

BJP नेता का कांग्रेस पर करारा प्रहार

भाजपा नेता और पार्टी के आईटी सेल इंचार्ज अमित मालविया ने सांसद धीरज साहू पर हुए छापेमारी के प्रकरण में कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स से पोस्ट कर लिखा है कि “धीरज प्रसाद साहू दो बार लोकसभा चुनाव हारे लेकिन उन्हें कांग्रेस ने तीन बार राज्यसभा भेजा। साहू का कहना है कि उनका परिवार आजादी के बाद से ही कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। ऐसे में साहू से दूरी बनाने की कोशिश करने के बजाय कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि वह किस गांधी के एटीएम थे?” अमित मालविया के इस तंज के बाद से सियासी पारा और चढ़ता नजर आ रहा है।

BJP का प्रदर्शन

भाजपा देश के विभिन्न हिस्सों में जिला स्तर पर भी सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिली करोड़ों को रकम के संबंध में विरोध प्रदर्शन कर रही है। जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेता इसे बड़ा मुद्दा बनाकर जनता के समक्ष रख रहे हैं और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी इस संबंध में कांग्रेस नेता पर तंज कसा और कहा कि जनता से लूटी पाई-पाई का हिसाब चुक्ता करना होगा।

कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस ने अपने सांसद धीरज साहू से आयकर विभाग की छापेमारी के बाद पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें इस प्रकरण में खुद ही स्पष्टता देनी चाहिए कि उनके पास कहां से इतनी भारी मात्रा में कैश आए हैं।

कांग्रेस के इस कदम को लेकर भी खूब सुर्खियां बन रही हैं। हालाकि आयकर विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई के प्रकरण में अब तक सांसद धीरज साहू का कोई पक्ष सामने नहीं आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories