गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशExclusive: Ghaziabad के दर्जी का संघर्ष देख भर जाएंगी आपकी आंखे, सीएम...

Exclusive: Ghaziabad के दर्जी का संघर्ष देख भर जाएंगी आपकी आंखे, सीएम योगी से है बड़ी उम्मीदें

Date:

Related stories

Exclusive: कनावनी, इंदिरापुरम, Ghaziabad के मूल निवासी प्रदीप गौतम की कहानी सुनील पोद्दार के साथ Exclusive इंटरव्यू में जीवन और संघर्ष के बीच के गहरे अंतर संबंध को उजागर करती है। प्रदीप गौतम एक समर्पित सिलाईकर्ता के रूप में अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताते है। आईए जानते है प्रदीप गौतम की जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से।

सोसायटी में प्रदीप गौतम की अहम भूमिका

गौतम का जीवन बड़े पैमाने पर एक मास्टर सिलाईकर्ता के रूप में उनके काम के इर्द-गिर्द घूमता है। वह उत्साह के साथ पुराने कपड़ों से नए कपड़े बनाने के अपने काम के बारे में बात करते हैं, और समुदाय में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हैं। हालांकि, उनका सपना बड़े होकर देश सेवा करना यानि आर्मी में जाने का था लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनका सपना अधूरा ही रह गया।

स्कूल में हुए ब्रेकअप से लेकर परिवार की जिम्मेदारी तक

Exclusive
Pradeep Gautam

चर्चा एक भावनात्मक मोड़ ले लेती है, जब गौतम स्कूल में अपने एक संक्षिप्त रोमांस के बारे में बताते हैं जो सामाजिक अस्वीकृति के कारण बर्बाद हो गया और परिणामस्वरूप उनका ब्रेकअप हो गया। इंटरव्यू में उनकी अगली यात्रा का पता चलता है, जो शादी और माता-पिता बनने के साथ समाप्त होती है।

बातचीत के दौरान उनकी कमाई के बारे में पूछने पर वह कहते है, कि वह महीने का 16 से 20 हजार कमा लेते है। लेकिन बड़े ही दुखी मन से वह कहते है कि कभी कभी काम न होने के कारण वह अपने रोजगार के साथ आने वाली अनिश्चितता से अवगत हैं।

प्रदेश सरकार से है खासी उम्मीदें

चर्चा को दौरान प्रदीप गौतम कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ मध्यम वर्ग के संघर्षों को ध्यान में रखेंगे। मेरे जैसे गरीब लोगों के बारे में सरकार को सोचना चाहिए और मुझ जैसे लोग को बेहतर रोजगार का विकल्प देना चाहिए।

गौतम ने एक मार्मिक क्षण में एक सैनिक बनने की अपनी बचपन की आकांक्षा को साझा किया, और अपने देश की सेवा करने वालों के प्रति अपने स्थायी सम्मान को उजागर किया। बातचीत सांस्कृतिक स्वीकृति और नीति निर्माताओं से उनके जैसे लोगों द्वारा अनुभव की जाने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखने की जोरदार अपील के साथ समाप्त होती है।

Ghaziabad में प्रदीम गौतम से Exclusive बातचीत के दौरान

सुनील पोद्दार के इंटरव्यू के माध्यम से, प्रदीप गौतम की कहानी को जीवन की बाधाओं, लक्ष्यों और उन्हें जीतने की अटूट इच्छा के माध्यम से एक व्यक्ति की यात्रा का एक मार्मिक चित्र प्रदान करने के लिए कुशलता से बुना गया है।

Latest stories