रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंFarmer Protest: किसानों की तरफ से आज मनाया जाएगा काला दिवस, प्रदर्शनकारियों...

Farmer Protest: किसानों की तरफ से आज मनाया जाएगा काला दिवस, प्रदर्शनकारियों पर नही लगेगा NSA; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Farmer Protest: पंजाब-हरियाणा सीमा पर पुलिस के साथ झड़प के दौरान एक प्रदर्शनकारी की मौत के बाद किसान शुक्रवार को ‘काला दिवस’ मनाने जा रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि किसानों की तरफ से आज दिल्ली चलो विरोध प्रदर्शन पर भी फैसला लिया जा सकता है। वहीं हरियाणा पुलिस की तरफ से कहा गया है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर एनएसए (NSA) लागू नहीं करेंगे। यह फैसला उस फैसले के एक दिन बाद आया जिसमे पुलिस की तरफ से कहा गया था, कि कुछ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

गौरतलब है कि पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प के कारण एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी। इसी बीच एसकेएम ने विरोध प्रदर्शन के बीच 21 वर्षीय शुभकरण सिंह की मौत के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ हत्या का मामल दर्ज  करने की मांग की है। (Farmer Protest) नेताओं ने मृतक किसान के परिवार के लिए 1 करोड़ रूपये के मुआवजे  की मांग की है।  साथ ही सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीश द्वारा घटना की न्यायिक जांच की मांग की है।

Farmer Protest के बीच 26 फरवरी को किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

Farmer Protest
Farmer Protest

Farmer Protest के बीच एकजुटता और ताकत दिखाने के लिए, किसान 26 फरवरी को राजमार्गों पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। अखिल भारतीय किसान मजदूर महापंचायत 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली है, जिसका लक्ष्य देश भर के किसानों को एकजुट करना है।

बता दें कि  कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसान नेताओं को पांचवे दौर की बातचीत के लिए न्योता भेजा था। बढ़ते हुए तनाव के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शनकारी किसानों से हिंसा से दूर रहने की अपील की है, और भरोसा दिया है कि सरकार उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए, और बातचीत के लिए तैयार है।

Latest stories