गुरूवार, मई 23, 2024
होमदेश & राज्यFarmer Protest: राजस्थान के किसान बड़ी संख्या में पहुंचे खनौरी बॉर्डर, सरकार...

Farmer Protest: राजस्थान के किसान बड़ी संख्या में पहुंचे खनौरी बॉर्डर, सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत कल

Date:

Related stories

Farmer Protest: किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर बॉर्डर पर डटे हुए है। आपको बता दें कि आज Farmer Protest का पांचवा दिन है। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच तीन दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नही निकला। वहीं अब खबर आ रही है कि राजस्थान के किसान भी बड़ी संख्या में इस आंदोलन में भाग लेने के लिए निकल चुके है।

राजस्थान के हनुमानगढ़ में बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए किसान

राजस्थान के गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों से किसान वैकल्पिक मार्गों से पंजाब पहुंचना शुरू कर चुके हैं और खनौरी सीमा की ओर बढ़ रहे हैं। ग्रामीण किसान समिति के नेता हरविंदर सिंह ने कहा कि हम छोटे मार्गों के माध्यम से राजस्थान से बाहर चले गए और चल रहे विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए खनौरी सीमा की ओर जा रहे हैं।

Farmer Protest के बीच संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के आह्वान पर बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टरों के साथ हनुमानगढ़ में एकत्र हुए, जो हनुमानगढ़-संगरिया बाईपास पर कार्यक्रम स्थल से गुजरने की कोशिश कर रहे थे। खबरों के मुताबिक पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे, जिसे उन्होंने तोड़ दिया, जिससे झड़प हुई। दो प्रदर्शनकारियों को कुछ चोटें आई हैं है।

Farmer Protest
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Farmer Protest के बीच रविवार को चौथे दौर की बैठक

आपको बता दें कि किसान नेताओं और सरकार के बीच 3 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नही निकला। (Farmer Protest) बता दें कि तीसरे दौर की बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा था कि किसानों को साथ बातचीत साकारात्मक माहौल में हुई। गौरतलब है कि चौथे दौर की बैठक कल यानि 18 फरवरी को होनी है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक शाम 6 बजे हो सकती है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बातचीत का क्या नतीजा निकलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories