मंगलवार, मई 28, 2024
होमख़ास खबरेंFarmer Protest: किसानों का रेल रोको विरोध प्रदर्शन आज , कई रूटों...

Farmer Protest: किसानों का रेल रोको विरोध प्रदर्शन आज , कई रूटों पर ट्रेनों के प्रभावित होने की आशंका; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Farmer Protest: पूरे देश में किसान आज रेल रोको आंदोलन करेंगे। 6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च फिर से शुरू करने वाले किसान रविवार को देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि किसान अपनी मांगो को लेकर काफी दिनों से पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर डटे हुए है।

बता दें कि दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चलने वाला चार घंटे का प्रदर्शन, सरकार पर अपनी मांगों को मानने के लिए दबाव बनाने की कोशिश करेगा। विरोध प्रदर्शन के कारण अंतर-शहर और राज्य ट्रेन शेड्यूल प्रभावित होने की संभावना है। पिछले महीने, किसानों के पटरियों पर धरना देने के कारण दिल्ली-अमृतसर मार्ग पर कई ट्रेनें देरी से चलीं।

Farmer Protest के बीच किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने क्या कहा?

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 13 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर शुरू हुए Farmer Protest के तहत हमने आज पूरे देश में ‘रेल रोको’ का आह्वान किया है। उन्होंने आगे कहा कि हम देश के सभी किसानों, मजदूरों और आम लोगों से बड़ी संख्या में आज ‘रेल रोको’ में हमारा समर्थन करने का आग्रह करते हैं। पंढेर ने लोगों से अपील की, कि वे आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच ट्रेन से यात्रा करने की अपनी योजना में देरी करें क्योंकि नाकाबंदी के कारण उन्हें थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

Farmer Protest
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Farmer Protest: कई जगहों पर रेल यातायात हो सकता है प्रभावित

आपको बता दें कि आंदोलन के कारण ट्रेन बाधित होने की आशंका है क्योंकि सैकड़ों किसानों के रेल रोको में भाग लेने की उम्मीद है, जिसे पंजाब और हरियाणा में लगभग 60 स्थानों पर आयोजित करने की भी योजना है। (Farmer Protest) माना जा रहा है कि इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि किसानों का विरोध 13 फरवरी को ‘दिल्ली चलो’ मार्च के साथ शुरू हुआ, जहां संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 200 से अधिक किसान संघों ने केंद्र पर अपनी मांगें स्वीकार करने के लिए दबाव बनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च करना शुरू किया।

Latest stories