गुरूवार, मई 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशFarmer Protest: किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग...

Farmer Protest: किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग सकता है भयंकर जाम; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Farmer Protest: किसान उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे ट्रैक्टर रैली आयोजित करने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली-नोएडा सीमा पर बड़े पैमाने पर जाम लग सकता है। किसान यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने इन स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्जन लगाया है।

किसान आज करेंगे ट्रैक्टर रैली

Farmer Protest के बीच किसानों का आज करेंगे ट्रैक्टर रैली। दिल्ली-नोएडा सीमा को बैरिकेड्स से सील कर दिया जाएगा और पुलिस दिल्ली या नोएडा में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच करेगी। लोगों को असुविधा से बचने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे का उपयोग न करने और वैकल्पिक मार्गों या मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी गई है। बता दें कि यह घटनाक्रम तब हुआ है जब किसानों ने एक निर्णय के बाद 29 फरवरी तक राष्ट्रीय राजधानी की ओर अपना मार्च रोक दिया है।

किसान पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी और शंभू बॉर्डर पर रुके हुए हैं। गौरतलब है कि किसानों ने पहले ही 26 फरवरी को ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया था। इससे पहले रविवार को प्रदर्शनकारी किसानों ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की नीतियों पर एक सेमिनार आयोजित किया गया।

Farmer Protest के देखते हुए नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Farmer Protest
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Farmer Protest को देखते हुए प्रत्याशित यातायात व्यवधानों को प्रबंधित करने के लिए, नोएडा पुलिस ने अपनी यातायात सलाह में विशिष्ट उपायों की रूपरेखा तैयार की है। चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 के रास्ते सेक्टर 14ए फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं, जबकि डीएनडी बॉर्डर से आने वाले वाहन सेक्टर 18 में फिल्म सिटी फ्लाईओवर के माध्यम से एलिवेटेड मार्ग का उपयोग कर सकते हैं। इसी तरह, कालिंदी बॉर्डर से वाहन यहां से गुजर सकते हैं। सेक्टर 37 के रास्ते महामाया फ्लाईओवर पर।

Latest stories