शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंपूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की राज्यसभा में बदली सीट, इस वजह से...

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की राज्यसभा में बदली सीट, इस वजह से सबसे आखिरी पंक्ति में बैठेंगे

Date:

Related stories

पाकिस्तानी सिंगर Adnan Sami की इंडियन सिटीजनशिप को लेकर भाई ने उठाए सवाल, लगाए कई संगीन आरोप

Adnan Sami: पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी इंडियन सिटिजनशिप को लेकर कई बार सवालों के गहरे में रहे हैं। उनपर कई गंभीर आरोप भी लग चुके हैं। इस बीच उनके भाई जुनैद सामी ने निशाना साधा है। उन्होंने अदनान के सिटिजनशिप से लेकर फर्जी डिग्री तक पर कई संगीन आरोप लगाए।

Manmohan Singh: पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा सांसद मनमोहन सिंह अब राज्यसभा में पहली पंक्ति की जगह सबसे आखिरी पंक्ति में बैठेंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस पार्टी ने दी हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इससे उनके लिए व्हीलचेयर का इस्तेमाल कर ऊपरी सदन में घूमना-फिरना आसान हो जाएगा। स्वास्थ्य वजहों को ध्यान में रखते हुए इस वजह से यह अहम फैसला लिया गया है। 90 वर्षीय मनमोहन सिंह की तबियत खराब है और व्हीलचेयर पर ही चल रहे हैं। ऐसे में राजयसभा में उन्हें कोई परेशानी न हो इसलिए यह व्यवस्था की गई हैं।

सीटों में फेरबदल के बाद अब ये सीटें हुई आवंटित

सीटों में फेरबदल के बाद अब पार्टी द्वारा फिर से सीटें आवंटित की गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह अब आगे की पंक्ति में बैठेंगे। कांग्रेस ने इस सत्र में फिर से सीटों का आवंटन किया है और सूत्रों का कहना है कि मनमोहन सिंह को उनकी सुविधा के लिए अंतिम पंक्ति की सीट दी गई है, क्योंकि वह अब व्हीलचेयर पर हैं।

ये भी पढ़ेः गुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर CM Bhagwant Mann का श्रृद्धालुओं को तोहफा, जालंधर…

यहां बैठेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

कुछ सूत्रों का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को पार्टी की बैठकों में सबसे आखिरी पंक्ति की सीट दी जाएगी ताकि व्हीलचेयर पर होने पर उन्हें अधिक आराम मिल सके। मिली जानकारी के मुताबिक राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सदन के उपसभापति श्री हरिवंश के बगल में पहली पंक्ति में अपनी सीट पर बने रहेंगे।

विपक्ष की अगली पंक्ति में बैठेंगे ये नेता

रिपोर्ट्स की माने तो विपक्ष की अगली पंक्ति में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा (जेडीएस), संजय सिंह (AAP), प्रेम चंद गुप्ता (RJD), डेरेक ओ’ब्रायन (TMC), के केशव राव (BRS) और तिरुचि शिवा (DMK) मौजूद रहेंगे। बता दें कि बीजेपी की तरफ से भी पिछली पंक्ति में कुछ फेरबदल किए गए हैं वहीं अगली लाइन में बैठने की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

ये भी पढ़ेः China Removed One Child Policy: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories