बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यGehlot-Pilot Tussle: पायलट ने ट्विटर पर जारी किया वीडियो, राजस्थान में मचा...

Gehlot-Pilot Tussle: पायलट ने ट्विटर पर जारी किया वीडियो, राजस्थान में मचा राजनीतिक हड़कंप

Date:

Related stories

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।


Gehlot-Pilot Tussle: राजस्थान में बजट सत्र शुरू हो चुका है। सत्तारूढ़ कांग्रेस का अंदरूनी घमासान भी बढ़ता जा रहा है। गहलोत और पायलट गुटों के बीच की खींचतान हर दिन के साथ नई नई चालों के रूप में सामने आ रही है। राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई अब प्रतिष्ठा की लड़ाई का रूप धारण कर चुकी है। शब्दों की जंग से लेकर कूटनीतिक जंग तक के हर तरह के दांव पेंच आजमाए जा रहे हैं।
वर्चस्व की इस जंग में आज राज्य के पूर्व उपमहाद्वीप सचिन पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट से 11 सेकेंड का वीडियो जारी किया है, जिसमे गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव दिखाई दे रहे हैं। वीडियो देखने से पता चल रहा है कि जैसे ही सचिन पायलट विधानसभा के गेट पर पहुंचते हैं तो मंत्री राजेन्द्र यादव पहले हाथ जोड़कर सचिन को नमस्कार करते हैं और फिर आगे बढ़कर हाथ मिलाते हैं। बस फिर क्या विधानसभा से लेकर राजस्थान की समूची राजनीति में हड़कंप मच जाता है और विधानसभा गेट पर जो कुछ हुआ चर्चा का विषय बन जाता है।

ये भी पढ़ेंः भारी हंगामे में Rajasthan Legislative Budget Session आरंभ, नाराज राज्यपाल अपना अभिभाषण बीच में ही छोड़ सदन से चले गये


बजट सत्र में उठी नए जिलों की मांग


हंगामेदार बजट सत्र की शुरुआत के बाद भी विधानसभा में हंगामा शांत होता नहीं दिख रहा। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले तक सरकार में मंत्री और कांग्रेस के कुछ विधायक नए जिले बनाने को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़े हुए थे। वो अब नाराज दिख रहे हैं उन्हें उम्मीद थी कि बजट सत्र तक उनकी मांग मान ली जाएगी किन्तु अब वो अपना बजन तौल रहे हैं कि क्या उनकी मांग मानी जाएगी।
आपको बता दें सचिन पायलट से विधानसभा गेट पर हाथ मिलाने वाले मंत्री राजेन्द्र यादव कोटपूतली के विधायक हैं और 14 नवंबर 2022 को बयान दिया था कि यदि उनके विधानसभा क्षेत्र को जिला नहीं घोषित किया तो 31 दिसंबर को इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद भी सीएम गहलोत ने उनकी मांग को अब तक तबज्जो नहीं दी है । मंत्री जी से तब अब तक उनके इस्तीफे के बारे में कई बार सवाल पूछा गया तो अब वो कन्नी काट जाते हैं। किन्तु जिले की मांग को लेकर वो अब भी सीएम से नाराज बताए जाते हैं।

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: गहलोत-पायलट गुटों में खींचतान के बीच बोले शशि थरूर, कांग्रेस नेता ने दिया ये बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories