Rajasthan Legislative Budget Session: राजस्थान विधानसभा का हंगामेदार बजट सत्र आज से आरंभ हो गया। राज्यपाल के अभिभाषण आरंभ करते ही विपक्षी भाजपा और आरएलपी विधायकों ने पेपर लीक विषय को लेकर हंगामा और नारेबाजी करना आरंभ कर दिया। हंगामा बढ़ता देख नाराज राज्यपाल अपना अभिभाषण बीच में ही छोड़कर चले गए। इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

विपक्ष कर रहा सीबीआई जांच की मांग

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज जैसे ही सुबह आरंभ हुआ उसी समय राज्यपाल महोदय ने अपना अभिभाषण पढ़ना आरंभ कर दिया किन्तु नेता प्रतिपक्ष उसी समय गुलाब चंद कटारिया ने खड़े होकर अभिभाषण के मध्य ही पेपर लीक के विषय को उठा दिया। उन्होंने कहा कि ये सरकार निरन्तर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करती चली आ रही है, विगत कई वर्षों से कोई भी भर्ती ऐसी नहीं जा रही जिसके पेपर लीक न हो रहे हों। आप पर संविधान की रक्षा करने का दायित्व है और आप इस उत्तरदायित्व को निभाने में पूर्णतया विफल रहे हो। विपक्षी भाजपा तथा आरएलपी के विधायक पूरे हंगामे के दौरान पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच की मांग पर अड़े रहे। इस सभी हंगामे के बीच ही लगभग 21 तक राज्यपाल भी अपना अभिभाषण पढ़ना जारी किए हुए थे, किन्तु नाराज विपक्ष हंगामा करता हुआ वेल तक आ पहुंचा। इसके बाद राज्यपाल ने नाराज होकर अपना अभिभाषण भी बिना पढे़ ही अधूरा छोड़ दिया और वो सदन से चले गए।

ये भी पढ़ेंः भाजपा वसुंधरा के नेतृत्व में ही लड़ेगी Legislative Election 2023, कांग्रेस की आंतरिक कलह को बनाएगी हथियार

हंगामे पर बोले सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा तथा अन्य विपक्षियों के आरोपियों का जबाब देते हुए कि राज्यपाल के अभिभाषण में विकास के विषय थे। जो ये सुनना भी नहीं चाहते थे। सरकार गंभीरता से दोषियों के विरुद्ध कार्य कर रही है और आगे भी जारी रहेगी। हम स्वयं चाहते हैं कि इस तरह का कुछ भी न हो किन्तु भाजपा जबरन तूल दे रही है। कांग्रेस जनहित में कार्य करती रही है और करती रहेगी। हम अपने सभी घोषणाओं को पूरा करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Chat GPT ने MBA की परीक्षा पास कर इंसानों के साथ Google की भी बढ़ाई टेंशन, जानें क्या है पूरा मामला?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.