रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: बड़ी खबर! हिंडन एलिवेटेड रोड को मिला नया नाम, जानें...

Ghaziabad News: बड़ी खबर! हिंडन एलिवेटेड रोड को मिला नया नाम, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ghaziabad News: गाजियाबाद की प्रतिष्ठित एलिवेटेड रोड में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन आया है, इसका नाम अब “श्री राम सेतु” के नाम से जाना जाएगा। यह ऐतिहासिक निर्णय गाजियाबाद नगर निगम की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से पारित किया गया, जो शहर के बुनियादी ढांचे के लिए एक नया अध्याय है।

Ghaziabad News: श्री राम सेतु ही क्यों रखा गया नाम?

एलिवेटेड रोड का नाम बदलकर “श्री राम सेतु” करने का विचार मेयर सुनीता दयाल के नेतृत्व में था और इसे परिषद के सदस्यों का मजबूत समर्थन मिला। यह निर्णय महत्वपूर्ण सड़क को बेहतर नाम देने के बारे में जनता की कई चर्चाओं और सुझावों के बाद आया।

Ghaziabad News: 1147.60 करोड़ रूपये की लागत से बना रोड

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा 2014 में संकल्पित, एलिवेटेड रोड को 10.3 किलोमीटर तक फैले छह-लेन राजमार्ग के रूप में अंतिम रूप दिया गया, जो यूपी गेट को राजनगर एक्सटेंशन से जोड़ता है। इसका (Ghaziabad News) निर्माण नवंबर 2014 में शुरू हुआ, जिसका समापन 1147.60 करोड़ रुपये की परियोजना में हुआ। आज, यह गाजियाबाद के परिवहन नेटवर्क के लिए एक महत्वपूर्ण धमनी के रूप में कार्य करता है, यातायात प्रवाह को सुव्यवस्थित करता है और प्रमुख क्षेत्रों को जोड़ता है।

Ghaziabad News: क्या है ताजा अपडेट?

पिछले महीने यह पता चला था कि ऑटो ई-रिक्शा, ट्रैक्टर और ट्रॉली जैसे धीमी गति से चलने वाले वाहनों को अब हिंडन एलिवेटेड रोड के 10.3 किलोमीटर के हिस्से पर चलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। (Ghaziabad News) बता दें कि गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने घोषणा की थी, कि इस नियम का उल्लंघन करने पर 20000 रुपये का भारी जुर्माना लगाया जाएगा। यह नया विनियमन 10 जनवरी से लागू हुआ, जिसका उद्देश्य यातायात प्रवाह को सुव्यवस्थित करना और एलिवेटेड रोड पर सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories