सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंGujarat: 1700 पुलिसकर्मियों ने राज्य की 17 जेलों में दी रेड ,...

Gujarat: 1700 पुलिसकर्मियों ने राज्य की 17 जेलों में दी रेड , गृह मंत्री ने लाइव की छापेमारी की निगरानी

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

Gujarat: गुजरात में एक बार फिर देर रात राज्य के 17 जेलों में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था, अस्पताल और कैदियों के रखरखाव की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस छापेमारी में पुलिस ने जेलों से कई मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इसी के साथ गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कंट्रोल रूम से गुजरात पुलिस द्वारा की गई छापेमारी की लाइव निगरानी करी। इस छापेमारी में गृह मंत्री हर्ष संघवी के साथ गृह विभाग और पुलिस भवन के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। गुजरात पुलिस ने इस संबंध में कहा कि, प्रतिबंधित वस्तुओं को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है।

1735 पुलिस कर्मियों के साथ 17 जिलों में छापेमारी

इसी कड़ी में गुजरात पुलिस के महानिदेशक विकास सहाय ने कहा कि, 17 जिलों में छापेमारी के लिए 1735 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। पुलिस जेल के अंदर किसी भी तरह की अवैध गतिविधि को रोकने और कैदियों को कानून के अनुसार मिलने वाली सुविधाओं की जांच कर रही है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, गुजरात पुलिस द्वारा जेलों का निरीक्षण 25 मार्च तक जारी रहेगा।

साबरमती जेल में करीबन 3 घंटे तक पुलिस की छापेमारी

गुजरात में बीती रात 1735 पुलिसकर्मियों ने साबरमती समेत गुजरात की 17 जिलों में रेड की। इस रेड में गुजरात पुलिस ने कैदियों के पास से मोबाइल फोन जप्त किए। इसी कड़ी में गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि, जानकारी मिली है कि कहीं कहीं से मोबाइल फोन मिले हैं इस जांच में पुलिस के साथ-साथ स्निफर डॉग भी मिले हैं और इस कार्य की पूरी रिकॉर्डिंग भी हो रही है। इसका लाइव टेलीकास्ट हम गांधीनगर के कंट्रोल रूम में भी देख पा रहे थे। बता दें कि, साबरमती जेल में करीबन 3 घंटे तक पुलिस ने छापेमारी की क्योंकि इस जेल में उत्तर प्रदेश का माफिया अतीक अहमद था जिसकी वजह से पुलिस ने वहां के चप्पे-चप्पे की जांच की।

Also Read: Karnataka Elections: कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, खड़गे के बेटे को मिला टिकट…देखें पूरी लिस्ट

इन जिलों में की गई रेड

अतीक अहमद उत्तर प्रदेश का काफी बड़ा माफिया है अतीक को 2019 जून में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इलाहाबाद से अहमदाबाद की इस अति सुरक्षित जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। जिसके बाद पुलिस ने इस जेल की काफी अच्छे से जांच की है। इसी के साथ रेड के दौरान पुलिस ने इस बात की भी जांच की कि में कैदियों को क्या-क्या सुविधा मिल रही है। पुलिस द्वारा चलाया गया यह ऑपरेशन अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर बनासकाठा समेत कई जिलों में किया गया।

Also Read: पहली बार इतनी बड़ी स्क्रीन के साथ आ रहा Apple MacBook Air, जानें कब देगा दस्तक

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories