गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकपहली बार इतनी बड़ी स्क्रीन के साथ आ रहा Apple MacBook Air,...

पहली बार इतनी बड़ी स्क्रीन के साथ आ रहा Apple MacBook Air, जानें कब देगा दस्तक

Date:

Related stories

Apple Macbook Air: Apple एक जानी-मानी ब्रांड है और यह आईफोन जैसे लोकप्रिय स्मार्टफोन बनाती है। इसके साथ ही कंपनी कई और तरह के भी प्रोडक्ट्स जैसे मैकबुक, ईयरबड्स आदि बनाती है। कंपनी के आईफोन और मैकबुक लोग काफी पसंद करते हैं। अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपने पोर्टफोलियो में 15.5 इंच वाले Macbook Air एयर को जोड़ सकती है। कंपनी ने इसके पैनल का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: तगड़े प्रोसेसर के साथ भारी छूट पर मिल रहा XIAOMI 12 PRO स्मार्टफोन, देखते ही खरीद लेंगे

कब हो सकती है लॉन्चिंग

खबरों की मानें तो कंपनी ने इस 15.5 इंच वाले मैकबुक एयर के पैनल का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और उम्मीद लगाई जा रही है कि इसे अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है और कंपनी की तरफ से इसके स्पेसिफिकेशन्स की भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Next Generation Chipset M3 पर भी शुरू हुआ काम

एपल ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन चिपसेट M3 पर भी काम शुरू कर दिया है। इस चिपसेट की मैन्युफैक्चरिंग ताइवान की सेमीकंडक्टर कंपनी TSMC कर रही है। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कंपनी इस मैकबुक में कौन से चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है।

कंपनी को हुआ नुकसान

बता दें कि लगभग चार साल बाद कंपनी के तिमाही रेवेन्यू में गिरावट आई है। इस गिरावट की वजह कहीं न कहीं चीन में कोरोना के कारण लगी पाबंदियां हैं। कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों के कारण iPhone सीरीज की बिक्री में गिरावट आई है। इन पाबंदियों के कारण कंपनी की बिक्री पिछले साल की तिमाही की तुलना में पांच फीसदी कम होकर 117 अरब डॉलर रह गई। इसके साथ ही अक्टूबर से दिसंबर के दौरान भी प्रॉफिट कम रहा।इसके साथ ही कंपनी के रिजल्ट्स से महंगे इंटरेस्ट और कुछ अन्य कारणों से स्लोडाउन की आशंका भी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: TOYOTA की पहली नई LAND CRUISER 300 पहुंची अपने मालिक के घर, लुक देख सेलिब्रिटिज हुए फैन

Latest stories