शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंGurugram News: बड़ी खबर! गुरूग्राम मेट्रो परियोजना का काम जल्द हो सकता...

Gurugram News: बड़ी खबर! गुरूग्राम मेट्रो परियोजना का काम जल्द हो सकता है शुरू, जानें किन लोगों को होगा फायदा

Date:

Related stories

Haryana News: CM Bhagwant Mann की हुंकार! हरियाणा में पंजाब की तरह बहेगी बदलाव की हवा; AAP की जीत को लेकर बड़ा दावा

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में भाजपा के साथ विपक्ष की अहम भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी (AAP) भी कमर कसने में लगी है।

Haryana News: सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित, इलाज के लिए भटके मरीज; जानें चिकित्सकों की मांग

Haryana News: हरियाणा में सरकारी अस्पताल के हजारों डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। सरकारी डॉक्टरों द्वारा की जा रही इस हड़ताल के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और भारी संख्या में सरकारी अस्पताल प्रभावित हुए हैं।

Haryana News: विभिन्न विभागों में 50000 रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेज, जानें क्या है CM Nayab Saini का स्टैंड?

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इससे पहले सूबे की वर्तमान सत्तारुढ़ दल राज्य में फिर एक बार अपना प्रभुत्व कायम रखने के लिए भरपूर प्रयासरत नजर आ रही है।

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! CM Mann व संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Gurugram News: गुरूग्राम में जल्द ही मेट्रो का विस्तार होने जा रहा है। गौरतलब है कि आईटी-हब कहने जानें वाले गुरूग्राम में अब लोगों को जल्द जाम की समस्या से छुटकारा मिलने की संभावना है। बढ़ती आबादी के साथ लोगों को आए- दिन जाम से दो-चार होना पड़ता है। लोग घंटों जाम में फंसे रहते है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इसी साल फरवरी में पीएम मोदी ने 5452 करोड़ रूपये की गुरूग्राम मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी। वहीं माना जा रहा है कि इसकी काम जल्द ही शुरू हो सकता है।

जल्द शुरू हो सकता है काम

गुरुग्राम मेट्रो रेल लिमिटेड (जीएमआरएल) और हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एचएमआरटीसी) के हाल ही में नियुक्त प्रबंध निदेशक चंद्र शेखर खरे ने 5400 करोड़ रुपये की परियोजना स्थल का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी की जल्द ही जमीनी स्थर पर काम की शुरूआत का जाएगी। मालूम हो कि अभी मेट्री सिर्फ हुड्डा सिटी सेंटर तक ही जाती है। वहीं इस परियोजना के तहत हुड्डा सिटी सेंटर से ओल्ड गुरूग्राम होते हुए साइबर हब तक मेट्रों लाइन का विस्तार किया जाएगा।

किन लोगों को होगा फायदा?

गौरतलब है कि हर रोज दिल्ली-नोएडा से काम के सिलसिले में हजारों लोग काम करने के लिए गुरूग्राम आते है। लोगों को घंटों तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। वहीं इस परियोजना के पूरा होने के बाद दिल्ली, नोएडा और आसपास के लोग आसानी से मेट्रो के माध्यम से साइबर सिटी पहुंच सकेंगे। मालूम हो कि अभी हुड्डा सिटी सेंटर तक ही मेट्रो का परिचालन किया जाता है। वहां से लोग अन्य ट्रांसपोर्ट के माध्यम से गतंव्य तक पहुंचते है।

Gurugram News: कुल 27 स्टेशन होंगे

जानकारी के मुताबिक गुरूग्राम मेट्रो परियोजना में कुल 27 स्टेशन होंगे। इस परियोजना में कुल लागत 5452.74 करोड़ रूपये आएगी। जानकारी के मुताबिक मेट्रो स्टेशन का विस्तार मिलेनियम सिटी गुरूग्राम (हुड्डा सिटी सेंटर पुराना नाम) से आगे से किया जाएगा। यह शहर के अलग-अलग इलाके से होते हुए रैपिड मेट्रो स्टेशन से जुड़ेगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस परियोजना के शुरू होने के बाद लोगों को जाम से निजात मिल सकता है।

Latest stories