रविवार, मई 26, 2024
होमख़ास खबरेंHimachal Pradesh News: BJP की राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग, सीएम...

Himachal Pradesh News: BJP की राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग, सीएम पद नहीं छोड़ेंगे Sukhwinder Singh Sukhu

Date:

Related stories

Sambit Patra के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए बयान से चढ़ा सियासी पारा, जानें पश्चाताप के लिए अब क्या करेंगे BJP प्रवक्ता?

Sambit Patra: लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जोरो पर है। इसी बीच ओडिशा की पुरी लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा भी आज खूब सुर्खियो मे हैं।

Himachal Pradesh News: उत्तर भारत में कांग्रेस के पास सिर्फ हिमाचल प्रदेश राज्य ही है, जहां पर उसकी सरकार है। मगर प्रदेश सरकार पर खतरे के बादल तब मंडराने लगे, जब राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत हुई। ऐसे में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात की और सुक्खू सरकार के पास पूर्ण बहुमत न होने का दावा किया। ऐसे में भाजपा सुक्खू सरकार से शक्ति प्रदर्शन की मांग कर रही है।

Himachal Pradesh News: BJP ने की फ्लोर टेस्ट की मांग

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात के बाद कहा, ‘हाल ही में हिमाचल प्रदेश में जो घटनाक्रम हुआ, उसके राजनीतिक दृष्टिकोण से यह कहा जा सकता है कि राज्य सरकार सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।‘

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की हार

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। इसमें कांग्रेस के उम्मीदवार और दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने हरा दिया। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की, जिसके बाद पार्टी के लिए परेशानी खड़ी हो गई।

इसके साथ ही 3 निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस का साथ नहीं दिया। दोनों उम्मीदवारों के वोट बराबर होने पर पहली बार पर्ची डालकर नतीजा निकाला गया। ऐसे में पर्ची डालने के बाद भी कांग्रेस की हार हुई। बता दें कि दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले थे। इसके बाद भाजपा के हर्ष महाजन चुनाव जीत गए।

Sukhwinder Singh Sukhu नहीं देंगे इस्तीफा

उधर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने इस्तीफे की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि हम पूरे पांच साल सरकार चलाएंगे। सीएम सुक्खू ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने इस्तीफा नहीं दिया है। कांग्रेस सरकार पांच साल पूरे करेगी। हम योद्धा हैं और हम अपना बहुमत साबित करेंगे।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories