रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यचीनी गीदड़ भभकी पर गृह मंत्री Amit Shah की दहाड़, बोले- 'सुई...

चीनी गीदड़ भभकी पर गृह मंत्री Amit Shah की दहाड़, बोले- ‘सुई की नोक बराबर जमीन भी कोई नहीं ले सकता’

Date:

Related stories

MP में पूर्व CM कमलनाथ पर जमकर बरसे गृह मंत्री, कर्जमाफी के साथ खूब गिनाए घोटाले

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी और बढ़ गई है। वर्तमान सत्तारुढ़ दल भाजपा व विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस के नेताओं का इस क्रम में आरोप और प्रत्यारोप जारी है।

Wrestlers Protest: क्या अब खत्म हो जाएगा पहलवानों का प्रदर्शन ? गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद क्या बोले पहलवान

Wrestlers Protest: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों ने शनिवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Manipur Violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर, मणिपुर में कई जगह लोगों ने सरेंडर किए हथियार

Manipur Violence: मणिपुर में केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर देखने को मिल रहा है। अपील के बाद भारी मात्रा में लोगों ने हथियार सरेंडर किए हैं।

Manipur Violence: अमित शाह ने मणिपुर में सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, राहत शिविर में पीड़ितों से मिलने पहुंचे

Manipur Violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर में शांति बहाल करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने राहत शिविर में पीड़ितों से मुलाकात की।

Amit Shah Arunachal Visit: केंद्रीय ग्रहमंत्री अमितशाह ने आज चीन को करारा जवाब देते हुए कहा कि ‘वो जमाने चले गए जब भारत की भूमि पर कोई कब्जा कर सकता था। अब कोई भी सीमा की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता, सुई की नोंक बराबर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता।’  गृहमंत्री अमित शाह आज 10 अप्रैल 2023 को अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर गए हैं। इस पर चीन ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि ये सीमा के अनुकूल नहीं है। गृहमंत्री की यात्रा से चीन की संप्रभुता का उल्लंघन हुआ है। चीन इसका कड़ा विरोध दर्ज करता है। इसके साथ ही आज गृहमंत्री ने अरुणाचल के किबिथू में ‘वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम’ के साथ ही कई अन्य विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है।

गृहमंत्री का चीन को करारा जवाब

बता दें आज गृहमंत्री अमित शाह असम और अरुणाचल के दौरे पहुंचे थे। चीन के द्वारा दौरे का विरोध करने पर जवाब देते हुए कहा कि ‘अरुणाचल भारतमाता के मुकुट का एक दैवितमान मणि है,इस धरती को यह नाम भगवान परशुराम ने दिया है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत का बच्चा तक इस प्रदेश को सूर्यदेव की पहली किरण की धरती के नाम से जानता है।’

इसे भी पढ़ेंःGhulam Nabi Azad के दावे पर BJP ने Rahul Gandhi को घेरा, पूछा- ‘ये अवांछित बिजनेसमैन कौन

चीन ने जताई दौरे पर आपत्ति

इससे पहले आज जब चीन सीमा से एक किमी पहले गृहमंत्री शाह के किबिथू पहुंचने पर चीन ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि ये सीमा के अनुकूल नहीं है। गृहमंत्री अमित शाह की यात्रा से चीन की संप्रभुता का उल्लंघन हुआ है। चीन इसका कड़ा विरोध करता है। क्योंकि जंगनान का इलाका चीनी क्षेत्र है।

किबिथू में ‘वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम’ का शुभारंभ

‘वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम’ एक केंद्र प्रायोजित योजना है जो कि भारत के सीमावर्ती इलाकों विशेषकर चीन सीमा से सटे राज्यों के 19 जिलों के 46 ब्लॉक में 2967 गावों को व्यापक रूप से विकसित करने की योजना का हिस्सा हैं। इसके लिए मोदी सरकार ने वित्तवर्ष 2022-23 से 2025-26 के लिए 4800 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। जिसमें प्रमुख रूप से 2500 करोड़ रुपए तो केवल इन गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए ही आवंटित किए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंःBomb attack on TMC office: बंगाल में TMC दफ्तर पर बम से हमला और फायरिंग! इस संगठन को ठहराया जिम्मेदार

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories