शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यBomb attack on TMC office: बंगाल में TMC दफ्तर पर बम से...

Bomb attack on TMC office: बंगाल में TMC दफ्तर पर बम से हमला और फायरिंग! इस संगठन को ठहराया जिम्मेदार

Date:

Related stories

Bomb attack on TMC office: पश्चिम बंगाल में रविवार 9 अप्रैल 2023 रात सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के पार्टी दफ्तर में धमाके की खबर है। हावड़ा के जगतबल्लभपुर के थाना पोलगुस्तिया में पार्टी के दफ्तर में अचानक कल एक धमाका हुआ है। इसके बाद कुछ लोगों द्वारा फायरिंग भी की गई है। दफ्तर में उस समय मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने आशंका जताई है कि इस हमले में आईएसएफ के कार्यकर्ताओं  तथा समर्थकों का हाथ हो सकता है। जबकि आईएसएफ की तरफ से इस घटना के बारे में इंकार किया गया है।

जानें क्या है पूरी घटना

कल रविवार रात अचानक सीएम ममता बनर्जी की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय दफ्तर पर बम धमाका किया गया। घटना हावड़ा के जगतबल्लभपुर के थाना पोलगुस्तिया में अंजाम दी गई। जब रविवार को रात के करीब 8.30 दफ्तर के ऊपर कुछ बाइक सवारों ने बम फेंककर हमला किया। इसके बाद वहां काफी तेज फायरिंग शुरू कर दी गई। हमले से इलाके में मौजूद लोगों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भगदड़ तथा अफरातफरी मच गई। रात के समय अचानक हुई इस घटना के बाद दहशत का माहौल बन गया। स्थानीय लोग अपना कोरोबार बंद कर जल्दी ही चले गए। इस घटना की खबर मिलते ही जगतबल्लभपुर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बम ब्लास्ट और फायरिंग की घटना की जांच शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: कर्नाटक कांग्रेस की अंतर्कलह आई बाहर, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के

टीएमसी ने लगाया आईएसएफ पर आरोप

देर रात हुई इस दिल दहला देने की घटना के लिए टीएमसी ने एक स्थानीय संगठन पर आरोप लगाया है। समय टीएमसी के दफ्तर में मौजूद तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शेख निजाम ने इस घटना के लिए इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) को जिम्मेदार ठहराया है। सूत्रों के मुताबिक थाना जगतबल्लभपुर के पतिहाल में उस समय आईएसएफ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक चल रही थी। जिसमें भांगड़ से विधायक नौशाद सिद्दीकी ने भी शिरकत की थी। इस बैठक के बाद आईएसएफ के कार्यकर्ता और समर्थकों इलाके में काफी उत्पाद मचाने की कोशिश करते रहे और दहशत फैलाते रहे। टीएमसी के शेख निजाम ने बताया कि उस समय वह पार्टी दफ्तर के बाहर ही बैठे थे कि अचानक बाइकों पर सवार कुछ लोग दफ्तर के सामने पहुंचे और बम फेंककर गोलियां चलाना शुरू कर दी। जिससे इस घटना में कई लोग घायल हो गए। जिनको तत्काल अस्पताल लेकर जाकर भर्ती कराया गया।

आईएसएफ ने किया इंकार

टीएमसी दफ्तर पर बम से हमला और फायरिंग के आरोपों को इंडियन सेक्यूलर फ्रंट ने सिरे से खारिज करते घटना में हाथ होने से इंकार किया है। आईएसएफ उल्टा टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी ने खुद अपने कार्यकर्ताओं से इस घटना को अंजाम दिलाया गया है। इसका आरोप हम पर लगा रही है।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi के ट्वीट से भड़के CM Himanta, बोले- ‘पीएम मोदी के दौरे के बाद मानहानि का केस

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories