रविवार, मई 19, 2024
होममनोरंजनMiss USA Pageant में क्या है गड़बड़? खिताब छोड़ने पर क्यों मजबूर...

Miss USA Pageant में क्या है गड़बड़? खिताब छोड़ने पर क्यों मजबूर हो रहे विजेता

Date:

Related stories

Miss USA Pageant: द मिस यूएसए ऑर्गेनाइजेशन में हलचल मच गई है क्योंकि कुछ दिनों के अंतराल में मिस USA और Miss Teen USA ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया इस खबर ने मानो घर वाली मचा दी है। सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं और यह भी कहा जा रहा है कि आखिर मिस यूएसए पेजेंट में ऐसी क्या गड़बड़ी है जिसकी वजह से विनर अपने टाइटल को छोड़कर इस्तीफा दे रहे हैं। इस खबर के आने के बाद लोग इसे जमकर सर्च करने लगे हैं और ऐसे में मिस यूएसए पेजेंट में जो हुआ लोगों को चकित कर देने के लिए काफी है।

2 दिन के अंदर दिए गए 2 इस्तीफे

Miss Teen USA का ताज उमा सोफिया श्रीवास्तव को 2023 में पहनाया गया था लेकिन अचानक से उन्होंने पर्सनल चीजों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। बुधवार को दिए गए इस्तीफे से पहले मिस यूएसए नोएलिया वोइगट ने सोमवार को अपने पद को छोड़ दिया। आमतौर पर इन पोस्ट पर आने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं और हर किसी का सपना होता है।

नोएलिया को मिला उमा का साथ

नोएलिया ने अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस पद से इस्तीफा देने का फैसला किया था। जिस चीज ने लोगों का ध्यान खींचा वह है नोएलिया के इस्तीफा देने के बाद उमा श्रीवास्तव का बयान। उन्होंने कहा मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं नोएलिया और मुझे विश्वास है कि आप स्ट्रांग है। इस तरह नोएलिया को सपोर्ट करना भी लोगों को दाल में काला लग रहा है।

उमा ने दी ये वजह

वहीं उमा श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लिखा कि “सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद मैंने इस पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। मुझे लगता है कि मेरे पर्सनल जिंदगी अब संगठन की दिशा के साथ पूरी तरह से मेल नहीं खा रहे हैं जिस वजह से मैं यह पद छोड़ रही हूं। “

जल्द नई मिस टीन यूएसए की होगी घोषणा

इस बारे में ऑर्गेनाइजेशन का कहना है कि जल्द ही मिस टीन यूएसए को फिर से चुना जाएगा और संगठन इस पर विचार कर रही है। लेकिन इस बात से सोशल मीडिया पर हलचल मच गई है। मिस यूएसए की सोशल मीडिया निदेशक क्लाउडिया मिशेल ने 3 मई को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि उन्होंने दो महीने तक बिना पैसे के काम किया था। काम करने के लिए ना उन्हें स्टाफ दिया गया था और उनका मानना यह है कि प्रबंधन ने विजेताओं के साथ अपमान किया।

मिशेल ने भी उठाए सवाल

मिशेल दोनों के इस्तीफे पर रिएक्ट करती हुई नजर आई।उन्होंने कहा कि उन्होंने नोएलिया के मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट देखी थी तो उमा सोफिया श्रीवास्तव जो महज 17 साल की है उनकी और उनके परिवार को अपमानित किया गया था। इसके अलावा मिशेल ने संगठन को लेकर कई आरोप लगाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories