रविवार, मई 26, 2024
होमटेकMiss AI Beauty Pageant: क्या अब मॉडल और हिरोइन्स का काम खाएगा...

Miss AI Beauty Pageant: क्या अब मॉडल और हिरोइन्स का काम खाएगा AI? पहली बार होने जा रही Miss AI प्रतियोगिता

Date:

Related stories

Miss AI Beauty Pageant: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग लगातार बढ़ता जा रहा है। लिखने से लेकर एडिटिंग करने तक के तमाम तरह के काम चुटकियों में AI कर देता है। वहीं, अब फोटो और वीडियो बनाने में भी लोग AI का खूब यूज कर रहे हैं। Artificial intelligence के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए अब लोगों को डर सताने लगा है कि, कहीं उनकी नौकरी खतरे में ना पड़ जाए।

लगभग हर सेक्टर में AI का काफी इस्तेमाल हो रहा है। इस बीच दुनिया में पहली बार Miss AI Beauty Pageant होने जा रहा है।

Miss AI Beauty Pageant का होने जा रहा आयोजन

आपने मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स सहति कई सारे सुंदरता आयोग होते हुए देखें होंगे। जिसमें दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़किया अपनी ब्यूटी और ब्रेन से विनर बनती है। लेकिन अब AI के अवतार इस Miss AI Beauty Pageant में हिस्सा लेंगे। इस मिस AI प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार होने जा रहा है।

इसमें ऑन लाइन कंटेंट की दुनिया में पहचान बना चुके लोग हिस्सा ले सकते हैं। ये एक सौंदर्य प्रतियोगिता होगी। इस प्रतियोगिता को जितने वाले AI को 16 लाख रुपए मिलेंगे। ये एक World AI Creator Award है। जिसमें हिस्सा लेने का रजिस्ट्रेशन 14 अप्रैल से शुरु हो चुका है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य टेक्नॉलोजी को आगे ले जाना है। इस प्रतियोगिता का रिजल्ट 10 मई को आएगा।

Miss AI कौन बन सकता है?

रजिस्ट्रेशन कोई भी कर सकता है। इसके लिए कुछ शर्ते भी रखी गई हैं। ये प्रतियोगिता खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो कि, सोशल मीडिया पर अपने ऑरिजनल AI अवतार की वजह से पसंद किए जा रहे हैं।

इसका आयोजन WAICAS के द्वारा कराया जा रहा है। जो दुनिया की पहली Miss AI
के बारे में बताएगा। मिस AI के जजों में दो इंसान एंड्रयू बलोच, सैली-एन फॉसेट और दो AI Aitana Lopez और Emily Pellegrini विनर का फैसला करेंगे। इस प्रतियोगिता से अब सवाल उठने लगे हैं कि, क्या AI अब हिरोइन्स और मॉडल्स के काम पर असर डालेगा और उनके लिए खतरा बनेगा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories