रविवार, मई 26, 2024
होमख़ास खबरेंWest Bengal News: संदेशखाली मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तृणमूल...

West Bengal News: संदेशखाली मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां गिरफ्तार; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

West Bengal News: OBC सर्टिफिकेट पर कलकत्ता HC के फैसले से गर्माई सियासत, BJP का TMC पर करारा प्रहार; जानें पूरी रिपोर्ट

West Bengal News: पश्चिम बंगाल की कलकत्ता हाईकोर्ट ने ओबीसी सर्टिफिकेट को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है जिसके बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

Ganga Sagar Mela 2024 में टूटे रिकॉर्ड, करोड़ों भक्तों ने लगाई डूबकी

Ganga Sagar Mela 2024: भारत के विभिन्न हिस्सों में मकर संक्रान्ति का पर्व बेहद खुशी के साथ मनाया जाता है। इसी कड़ी में भक्तों का जत्था पश्चिम बंगाल की खाड़ी के संगम गंगासागर (Ganga Sagar) में स्नान करने के लिए पहुंचता है।

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। वहीं इसे लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि पुलिस ने कहा कि संदेशखली मामले के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि नेता और उनक सहयोगियों पर संदेशखाली में महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है।

तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शेख शाहजहाँ को आधी रात के आसपास उत्तरी 24 परगना जिले में बंगाल की एक विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। वह 55 दिनों से फरार था। (West Bengal News) अब उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी से पहले टीम कई दिनों से नेता की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। बता दें कि यह गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा शेख शाहजहाँ को संदेशखाली मामले में जोड़ने के आदेश के तीन दिन बाद हुई है। 26 फरवरी को कलकत्ता HC के जस्टिस ने मामले में नोटिस जारी करने को कहा और कहा, उन्हें गिरफ्तार न करने का कोई कारण नहीं है।

West Bengal News: क्या है पूरा मामला?

West Bengal News
Mamata Banerjee

दरअसल पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में इस महीने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है, क्योंकि महिलाओं का एक वर्ग टीएमसी नेता द्वारा किए गए कथित अत्याचारों के खिलाफ न्याय की मांग कर रहा है।

संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि नेता और उसके समर्थक 5 जनवरी से फरार थे, शाहजहां शेख पहले भी 2019 में 3 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या सहित कई आपराधिक मामलों में फंस चुका हैं।

West Bengal News: बीजेपी ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर शेख शाहजहाँ को बचाने का आरोप लगाया, जब उनके समर्थकों की भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमला किया, जो भ्रष्टाचार के एक मामले में उनके खिलाफ छापेमारी करने गई थी।

Latest stories