गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंWest Bengal News: संदेशखाली मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तृणमूल...

West Bengal News: संदेशखाली मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां गिरफ्तार; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

West Bengal News: बीच सड़क महिला की पिटाई के बाद छिड़ी सियासी जंग! TMC सरकार पर BJP ने साधा निशाना; जानें ताजा अपडेट

West Bengal News: पश्चिम बंगाल से बीते दिन बेहद भयावह घटना सामने आई थी। दरअसल तजेमुल हक उर्फ ​​जेसीबी नामक व्यक्ति द्वारा एक महिला को बुरी तरह बीच सड़क पर पीटा गया था जिसका विजुअल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Darjeeling रेल हादसे में 5 यात्रियों की मौत व दर्जनों घायल, राहत-बचाव के बीच रेलवे ने जारी किए हेल्प लाइन नंबर; जानें डिटेल

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में भीषण रेल हादसे के बाद सूबे की प्रशासन के साथ भारतीय रेलवे भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से टक्कर के बाद सियालदह पूर्वी रेलवे ने रंगपानी स्टेशन पर एक कंट्रोल डेस्क स्थापित किया है। रे

Darjeeling में मालगाड़ी व Kanchenjunga Express के बीच भीषण टक्कर, CM ममता बनर्जी ने दिए रेस्क्यू के निर्देश

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल आज सुबह जलपाईगुड़ी के निकट एक मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच भीषण टक्कर हो गई जिसके कारण सवारी गाड़ी की कई गाड़ियां पटरी से उतर गईं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इस हादसे से जुड़ा एक विजुअल जारी किया गया है जिसमें रेल हादसे के विभत्स रूप को देखा जा सकता है।

Cyclone Remal का कहर! कोलकाता एयरपोर्ट पर प्रभावित हुई उड़ान, आंधी-बारिश के कारण अस्त-व्यस्त हुआ जन जीवन; देखें रिपोर्ट

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल तेज रफ्तार हवाओं और भारी बारिश के साथ बीते रात पश्चिम बंगाल के तट से टकरा गया। चक्रवात रेमल के टकराने के साथ ही पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में 110 से 120 किमी प्रति घंटे की तीव्रता के साथ हवाएं चलीं और साथ ही भारी बारिश भी दर्ज की गई।

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। वहीं इसे लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि पुलिस ने कहा कि संदेशखली मामले के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि नेता और उनक सहयोगियों पर संदेशखाली में महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है।

तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शेख शाहजहाँ को आधी रात के आसपास उत्तरी 24 परगना जिले में बंगाल की एक विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। वह 55 दिनों से फरार था। (West Bengal News) अब उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी से पहले टीम कई दिनों से नेता की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। बता दें कि यह गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा शेख शाहजहाँ को संदेशखाली मामले में जोड़ने के आदेश के तीन दिन बाद हुई है। 26 फरवरी को कलकत्ता HC के जस्टिस ने मामले में नोटिस जारी करने को कहा और कहा, उन्हें गिरफ्तार न करने का कोई कारण नहीं है।

West Bengal News: क्या है पूरा मामला?

West Bengal News
Mamata Banerjee

दरअसल पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में इस महीने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है, क्योंकि महिलाओं का एक वर्ग टीएमसी नेता द्वारा किए गए कथित अत्याचारों के खिलाफ न्याय की मांग कर रहा है।

संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि नेता और उसके समर्थक 5 जनवरी से फरार थे, शाहजहां शेख पहले भी 2019 में 3 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या सहित कई आपराधिक मामलों में फंस चुका हैं।

West Bengal News: बीजेपी ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर शेख शाहजहाँ को बचाने का आरोप लगाया, जब उनके समर्थकों की भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमला किया, जो भ्रष्टाचार के एक मामले में उनके खिलाफ छापेमारी करने गई थी।

Latest stories