Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHottest City in India Today: इस शहर में पारा 43 डिग्री के...

Hottest City in India Today: इस शहर में पारा 43 डिग्री के पार, जानें देश के अन्य शहरों का हाल

Date:

Related stories

Hottest City in India Today: उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप अपनी चरम सीमा पर है। कई शहरों में तो लगातार तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार बना हुआ है। हालांकि 22 और 23 जून को उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी और हल्की बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। गौरतलब है कि इसे लेकर मौसम विभाग (IMD) इस संबंध में प्रतिदिन अपने रिपोर्ट जारी करता है और बताता है बीते दिन देश में सबसे गर्म शहर कौन सा रहा है। इसी क्रम में आज यानि 23 जून को मौसम विभाग ने मौसम से जुड़ी रिपोर्ट जारी कर दी है। जारी आंकड़ों के अनुसार राजस्थान का जोधपुर शहर 43.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ 2 जून को देश का सबसे गर्म शहर रहा है।

आईएमडी ने जारी की सबसे हॉट सिटी की लिस्ट

शहरतापमान डिग्री सेल्सियस
जोधपुर43.6
बाडमेर43.3
जैसलमेर43.4
बिकानेर43.0
सिरसा42.6
भुज42.5
दीसा42.2
चंडीगढ़ एयरपोर्ट42
अमृतसर41.8
पठानकोट41.7
नोट– उपरोक्त में दर्ज किए गए अधिकतम तापमान के आंकड़े डिग्री सेल्सियस में हैं और ये आंकड़े 23 जून 2024 को दर्ज किए गए हैं।

आईएमडी द्वारा 23 जून की रिपोर्ट जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि राजस्थान का जोधपुर शहर आज 43.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म शहर रहा। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में आज हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसके कारण तापमान में गिरवाट दर्ज की गई। वहीं इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश देखी गई। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से लू से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

आईएमडी ने जारी की सबसे हॉट सिटी की लिस्ट

आईएमडी द्वारा 23 जून की रिपोर्ट जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि राजस्थान का जोधपुर शहर आज 43.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म शहर रहा। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में आज हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके कारण तापमान में गिरवाट दर्ज की गई। वहीं इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश देखी गई। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से लू से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Latest stories