शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यManipur की बढ़ती हिंसा को देखते हुए US ने बढ़ाया मदद का...

Manipur की बढ़ती हिंसा को देखते हुए US ने बढ़ाया मदद का हाथ, कहा- भारत की सहायता करने के लिए तैयार

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

TS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, जानें कैसे चेक करें स्कोर

TS EAMCET Result 2024: तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। TS EAMCET प्रवेश परीक्षा के परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं

Manipur: मणिपुर में पिछले 2 महीने से हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। मणिपुर में भड़की हिंसा ने कई परिवारों को उजाड़ दिया है। ऐसे में केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक ने मणिपुर में चल रही इस हिंसा को रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। इसी कड़ी में अब अमेरिका ने मदद का हाथ बढ़ाया है। मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच पिछले 2 महीनों से जातीय हिंसा हो रही है जिसमें 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

अमेरिका भारत की सहायता करने के लिए तैयार

ऐसे में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि, अगर कहा जाता है तो मणिपुर हिंसा से निपटने के लिए अमेरिका भारत की सहायता करने के लिए तैयार है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, अमेरिका के लिए मणिपुर एक मानवीय चिंता है और अगर शांति हो तो यहां अधिक निवेश आ सकता है। एरिक गार्सेटी आगे कहते हैं कि, मुझे पहले मणिपुर के बारे में बोलने दीजिए। हम वहां शांति के लिए प्रार्थना करते हैं जब आप हमसे संयुक्त राज्य अमेरिका की चिंता के बारे में पूछते हैं तो मुझे नहीं लगता कि यह कोई राजनीतिक चिंता है मुझे लगता है कि यह मानवीय चिंता है।

Also Read: HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

मणिपुर में शांति के लिए की प्रार्थना

अमरीकी राजदूत एरिक गार्सेटी कहते हैं कि, अगर कहां गया तो हम किसी भी तरह से सहायता करने के लिए तैयार है। हम जानते हैं कि यह एक भारतीय मामला है और हम शांति के लिए प्रार्थना करते हैं क्योंकि हम तभी अधिक सहयोग परियोजनाएं और निवेश ला सकते हैं जब शांति कायम है भारत का पूर्व और उत्तर पूर्व अमेरिका के लिए मायने रखता है इसके लोग स्थान क्षमता और भविष्य हमारे लिए बहुत मायने रखते हैं।

Also Read: भारत का सीना चौड़ा करेगा Chandrayaan 3, ISRO ने जारी की लॉन्चिंग की डेट और टाइम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories