शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यSocial Media पर खूब छाया Lakshadweep-Maldives का मुद्दा, जानें क्या है यूजर्स...

Social Media पर खूब छाया Lakshadweep-Maldives का मुद्दा, जानें क्या है यूजर्स का रिएक्शन?

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

India-Maldives Row: भारत और मालदीव के बीच सियासी बयानबाजी के क्रम में सोशल मीडिया (Social Media) का रोल बेहद अहम रहा। दरअसल मालदीव (Maldives) के नेताओं द्वारा लक्षद्वीप (Lakshadweep) व पीएम मोदी (PM Modi) को लेकर किए गए बयानबाजी के बाद इंटरनेट पर यूजर्स सक्रिय हो गए और देखते ही देखते Boycott Maldives का ट्रेंड चलने लगा। इस कड़ी में ढ़ेर सारे फिल्मी जगत के सितारे भी आ गए और उन्होंने लोगों से Lakshadweep को एक्सप्लोर करने की अपील की। अब इन सभी प्रकरण के बीच सवाल ये उठता आखिर सोशल मीडिया पर छाए इस मुद्दे पर यूजर्स का रिएक्शन क्या रहा। ऐसे में आइए हम आपको कई प्रमुख Social Media अकाउंट होल्डर्स द्वारा दिए गए रिएक्शन की जानकारी देते हैं।

PM Modi का Lakshadweep दौरा

जनवरी की शुरुआत के साथ ही पीएम मोदी के राजनीतिक व विभागीय दौरे की शुरुआत हुई। इस क्रम में जनवरी के पहले सप्ताह में वो अरब सागर में स्थित द्वीपसमूह लक्षद्वीप (Lakshadweep) पहुंचे। PM Modi ने लक्षद्वीप में पहुंचकर समुद्र तट पर शाम का आनंद लिया और लोगों से इस द्वीप समूह को अपनी यात्रा लिस्ट में शामिल करने की अपील की। उनके इस अपील के बाद Maldives की बौखलाहट साफ नजर आने लगी और इस द्वीप देश के नेताओं द्वारा अफरा-तफरी में बयानबाजी की गई। इसके बाद Lakshadweep-Maldives का मुद्दा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा और यूसर्स द्वारा इसको लेकर कई तरह के रिएक्शन सामने आने लगे।

Social Media पर छाया Lakshadweep-Maldives मुद्दा

PM Modi के लक्षद्वीप दौरे के बाद Lakshadweep-Maldives का मुद्दा Social Media पर तेजी से छाया। इसको लेकर राजनीतिक हस्तियों से लेकर बॉलीवुड के सितारों ने भी भारत और लक्षद्वीप को एक्सप्लोर करने की अपील की। अमिताभ बच्चन ने लिखा कि “मैं लक्षद्वीप और अंडमान गया हूं और वे आश्चर्यजनक रूप से सुंदर स्थान हैं। Lakshadweep के समुद्र तट और पानी के नीचे का अनुभव बिल्कुल अविश्वसनीय है।” इसके साथ ही उन्होंने लोगों से लक्षद्वीप एक्सप्लोर करने की अपील भी की। वहीं क्रिकेट जगत के स्टार खिलाड़ी विरेन्द्र सहवाग ने भी पीएम मोदी के इस मुहिम को समर्थन दिया और लोगों से अंडमान के साथ लक्षद्वीप व अन्य महाद्वीपों को एक्सप्लोर करने की अपील की।

Social Media पर यूजर्स का रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, अभिनेता जॉन अब्राहम, अक्षय कुमार व अन्य कई हस्तियों ने भी लोगों से लक्षद्वीप एक्सप्लोर करने की अपील की। इसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर भूचाल देखने को मिला और यूजर्स ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी। कई यूजर्स ने मालदीव को लेकर कहा कि अब पीएम मोदी के अपील के बाद मालदीव का पर्यटन प्रभावित होगा।

इसके अलावा ज्यादातर सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि अब लक्षद्वीप का पर्यटन बढ़ेगा और भारत की अर्थव्यवस्था और सशक्त हो सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories