सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Army: भारी बर्फबारी के बीच, नाथुला में फंसे 500 पर्यटकों के...

Indian Army: भारी बर्फबारी के बीच, नाथुला में फंसे 500 पर्यटकों के लिए देवदूत बनी भारतीय सेना, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Indian Army: भारतीय सेना ने फिर एक बार अपना दम दिखाया है। आपको बता दें कि Indian Army ने बुधवार को बचाव अभियान चलाकर सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर नाथुला में भारी बर्फबारी के कारण करीब 500 से अधिक पर्यटकों को बचाया। सेना ने अपने बयान में कहा कि त्रिशक्ति कोर के जवानों ने पूर्वी सिक्किम में अचानक बर्फबारी के बाद फंसे हुए 500 से अधिक पर्यटकों को बचाया।

क्या है पूरा मामला

Indian Army
Indian Army

दरअसल मामला सिक्किम में भारत-चीन सीमा का है। जहां भारी बर्फबारी में 500 से अधिक पर्यटक फंस गए। बता दें कि Indian Army की त्रिशक्ति कोर के जवानों ने आपातकालीन स्थिति का तेजी से जवाब दिया और फंसे हुए पर्यटकों को सहायता प्रदान की। इसके बाद त्रिशक्ति कोर के जवानों ने न केवल पर्यटकों को बचाया, बल्कि गर्म भोजन, तत्काल चिकित्सा देखभाल और सुरक्षित परिवहन की व्यवस्थता कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेजा।

Indian Army ने सोशल मीडिया पर शेयर किया फोटो

बता दें कि त्रिशक्ति कोर ने इससे जुड़ी कुछ फोटो मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर शेयर करते हुए लिखा कि
“अचानक भारी बर्फबारी के कारण, 21 फरवरी को पूर्वी सिक्किम के नाथू-ला में 500 से अधिक पर्यटकों के साथ लगभग 175 वाहन फंस गए। “त्रिशक्तिकोर के सैनिक शून्य से नीचे के तापमान का सामना करते हुए फंसे हुए पर्यटकों को बचाने और सहायता प्रदान करने के लिए पहुंचे।

पर्यटकों को सुरक्षा तक पहुँचने में सहायता के लिए त्वरित चिकित्सा, गर्म जलपान/भोजन और सुरक्षित परिवहन समय पर प्रदान किया गया। त्रिशक्ति कोर, भारतीयसेना हिमालय में सीमाओं की रक्षा करते हुए, पर्यटकों और स्थानीय आबादी को सहायता प्रदान करने में हमेशा सक्रिय रहती है।

Latest stories