सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यIndian Railway ने किया बड़ा एलान, इन रूटों पर चलाई जाएंगी 266...

Indian Railway ने किया बड़ा एलान, इन रूटों पर चलाई जाएंगी 266 गणपति स्‍पेशल ट्रेनें

Date:

Related stories

Indian Railway: भारतीय रेलवे प्रतिदिन कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जारी करती है। लेकिन इसी बीच भारतीय रेलवे ने एक बड़ा ऐलान किया है। यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे ने 266 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है, जो अलग-अलग रूट पर संचालित की जाएंगी।

गणपति उत्सव के लिए भारतीय रेलवे ने बढ़ाई स्पेशल ट्रेनों की संख्या

बता दें कि भारतीय रेलवे ने गणेश उत्सव पर यात्रियों की भारी भीड़ को काबू करने के लिए 250 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की। ताकि गांव से शहर जाने वाले यात्रियों को आसानी से टिकट मिल। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह सभी ट्रेनें मुंबई से चलाई जाएंगी। इसी बीच सेंट्रल रेलवे ने 18 नॉन रिजर्व ट्रेनों को चलाने का भी ऐलान किया। बता दें कि इन ट्रेनों के संचालन से पहले मुंबई डिवीजन ने गणपति महोत्सव के लिए 208 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया था। इसके अलावा यात्रियों की संख्या के अनुमान से भी ज्यादा 40 और स्पेशल ट्रेनें बढ़ाई गई है। जिस वजह से इन ट्रेनों की संख्या 266 हो गई है।

इन रूटों पर संचालित होगी ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक इन ट्रेनों को मुंबई के ज्यादातर रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा। वही 250 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन बिहार और उत्तर प्रदेश के शहरों से होकर गुजरेंगी। वहीं मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान जैसी जगहों के लिए भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया है। वेस्टर्न रेलवे की ओर से जानकारी में बताया गया है कि गणपति महोत्सव के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेने 14 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच चलाई जाएंगी। इसके लिए 40 स्पेशल ट्रेनें भी संचालित की जा रही है।

यहां भी चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम रेलवे 6 सप्ताहिक ट्रेन संचालित करेगा। जिसमें उधना और मड़गांव रेलवे स्टेशन के बीच यात्रियों की सुविधा भी शामिल है। इसके अलावा शुक्रवार को 15 सितंबर से 29 सितंबर के बीच उधना से रेल का संचालन होगा। जबकि 15 से 30 सितंबर तक मडगांव से हर शनिवार को ट्रेन संचालित की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories