शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: रेलवे ने गोरखपुर-बनारस रूट पर इन ट्रेनों को किया कैंसिल,...

Indian Railways: रेलवे ने गोरखपुर-बनारस रूट पर इन ट्रेनों को किया कैंसिल, यहां देखें पूरी जानकारी

Date:

Related stories

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! भारतीय रेलवे ने आज भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल किया है ऐसे में अगर आज आप ट्रेन में यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले ट्रेनों की‌ टाइमिंग और स्टेटस जरूर चेक कर ले। कहीं ऐसा ना हो कि आप स्टेशन पर पहुंचे और आपकी ट्रेन कैंसिल मिले ऐसे में आपको बता दें कि, भारतीय रेलवे ने आज विभिन्न कारणों से ट्रेनों को कैंसिल किया है।

ट्रेनों को कैंसिल करने का कारण

देशभर के अलग-अलग दोनों में चल रहे ट्रैक की मरम्मत और निर्माण कार्यो के कारण पिछले कई समय से भारतीय ने लगातार ट्रेनों को कैंसिल कर रही है। ऐसे में यात्रियों को सलाह दी जाती है कि, वह अपनी ट्रेन की स्थिति के बारे में जान ले। ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए आप रेलवे की हेल्पलाइन नंबर 139 पर पूछताछ कर सकते हैं। इसी के साथ आप भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर भी अपनी जो ट्रेन का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Also Read: 1 नहीं 10 Electric Scooter की सुनामी ला रहा Honda, स्वैपेबल और फिक्सड बैटरी के साथ मिलेंगे ये नायाब फीचर्स

इन ट्रेनों को किया रद्द

भारतीय रेलवे द्वारा आज बनारस से गोरखपुर और गोरखपुर से बनारस जाने वाली ट्रेन को कैंसिल किया गया है। इसी के साथ निजामाबाद पुणे एक्सप्रेस को भी भारतीय ‌रेलवे ने कैंसिल किया है। ऐसे में आपको बता दें कि, आप अपनी ट्रेन की स्थिति खुद भी देख सकते हैं इसके लिए आपको भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको लेफ्ट साइड एक्सेप्शनल ट्रेन के ऑप्शन पर जाएं इसके बाद यहां आप अपनी ट्रेन का नाम और नंबर डालकर चेक कर सकते हैं कि आज आपके ट्रेन कैंसिल है या नहीं।

Also Read: Bleeding During Pregnancy: प्रेग्नेंसी के दौरान ब्लीडिंग हो सकता है खतरनाक, जानिए क्या है कारण?

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories