मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: बंगाल, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में जानें वाली ट्रेनें हुई...

Indian Railways: बंगाल, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में जानें वाली ट्रेनें हुई रद्द, यहां चेक कर लें लिस्ट

Date:

Related stories

Indian Railways:  भारतीय रेलवे से हर रोज लाखों की संख्या में यात्री यात्रा करते हैं। रेलवे अपने यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए कई प्रयास अक्सर करती रहती है। इसी कड़ी में रेलवे, रेलवे स्टेशन का निर्माण, ट्रेन के ट्रैक की मरम्मत, नई पटरियों को लगाना जैसे कई काम करती रहती है। रेलवे में चल रहे मरम्मत और निर्माण कार्यो के कारण रेलवे हर रोज भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला भी लेती है।

इन ट्रेनों को किया कैंसिल

भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल करने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे हर रोज कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी कर देती है। 6 अप्रैल 2023 में जारी की गई कैसे ट्रेनों की लिस्ट के अनुसार आज हावड़ा से पुणे जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 12130, हावड़ा से जगदलपुर जाने वाली गाड़ी संख्या 18005, हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन नंबर 12834, हावड़ा से पुणे जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12222, दरभंगा से हावड़ा जाने वाली गाड़ी संख्या 12814, हावड़ा बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12021, हावड़ा से कांता बंजी एक्सप्रेस 22816, रांची से हावड़ा जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 22823, हावड़ा से मुंबई जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस 12022, टाटानगर से खड़कपुर जाने वाली डीएमयू स्पेशल गाड़ी संख्या 08015 को रेलवे ने रद्द कर दिया है।

Also Read: धाकड़ बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर के पर दम बादशाहत कायम करने आ रहा TVS, लुक और फीचर्स में क्या मिलेगा खास?

ऐसे मिलेगा ट्रेनें का रिफंड

रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट में बड़ी संख्या में पैसेंजर मेल एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। हालांकि अगर आप अपने आईआरसीटीसी की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे आपको किराया वापस कर देगी। बता दें कि, अगर आपने आईआरसीटीसी के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुकिंग कराई है तो कैंसिल की गई ट्रेनों के का पैसा सीधा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा वहीं अगर आपने टिकट काउंटर से जाकर टिकट बुक कराई है तो उसके लिए आपको रेलवे के काउंटर पर जमा करना होगा।

Also Read: दिल्ली पुलिस की फेवरेट बनी E-Pod Bike में क्या है खास, आखिर क्यों हो रही वायरल?

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories